महेंद्र सिंह धोनी क्यों है क्रिकेट के सबसे महान खिलाड़ी, विराट कोहली ने भावुक होकर बताई ये बात..

Virat Kohli on MS Dhoni: विराट ने कहा कि ''धोनी के अलावा किसी भी साथी खिलाड़ी का मेरे पास कोई मैसेज नहीं आया था। इसके बाद उन्होंने धोनी के लिए कहा कि वो एक ऐसे इंसान हैं जिनके लिए मेरे दिल में हमेशा सम्मान था, है और रहेगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Sep 2022 5:03 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2022 1:53 PM GMT)
Virat Kohli on MS Dhoni
X

Virat Kohli on MS Dhoni

Virat Kohli on MS Dhoni: टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच रविवार को बड़ा ही रोमांचक मैच खेला गया। टीम इंडिया ने कुछ गलतियों के कारण यह मैच गंवा दिया। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी भी निकलकर सामने आई। जिसका सभी भारतीय क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था। विराट कोहली अपने पुराने अंदाज़ में लौट आए। इस मैच में कोहली ने टीम इंडिया के सर्वाधिक 60 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने मजबूत पाकिस्तानी गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने 182 रनों का टारगेट रखा था। विराट कोहली ने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। उन्होंने इससे पहले हांगकांग के खिलाफ भी अर्धशतक जमाया था। लेकिन पाकिस्तान के विरुद्ध उनकी यह पारी कई मायनों में बेहद अहम थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहीं ये बड़ी बात:

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी में मिली हार के बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में निराशा जताई। लेकिन इसके साथ उन्होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए एक किस्सा भी सुनाया। जिसको सुनकर धोनी के फैंस का गर्व से सीना चौड़ा हो जाएगा। जी हां, उन्होंने धोनी को सबसे अच्छा इंसान बताया। इसके साथ कोहली ने बताया कि "जब मैने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी थी तो उस समय मुझे केवल एक इंसान ने मैसेज किया और वो थे माही भाई।''

इसके बाद विराट ने कहा कि ''धोनी के अलावा किसी भी साथी खिलाड़ी का मेरे पास कोई मैसेज नहीं आया था। इसके बाद उन्होंने धोनी के लिए कहा कि वो एक ऐसे इंसान हैं जिनके लिए मेरे दिल में हमेशा सम्मान था, है और रहेगा। उन्होंने मुझसे कभी व्यक्तिगत तौर पर कुछ नहीं चाहा, और मैंने भी नहीं लेकिन फिर भी वे हमेशा मेरे साथ हैं और मैं भी।'' इसके अलावा विराट ने ये भी कहा कि मेरे सभी साथियों के पास मेरे नंबर थे लेकिन किसी ने भी मुझे कॉल करना उचित नहीं समझा।

एशिया कप में जबरदस्त फॉर्म में कोहली:

विराट कोहली एशिया कप में जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने तीनों मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी की। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। एशिया कप में ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था, इससे पहले हांगकांग के खिलाफ भी बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए फिफ्टी लगाई थी। इस समय वो एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story