×

ICC Test Ranking: विराट कोहली 6 साल बाद टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष दस से बाहर, टॉप 10 में यह दो भारतीय खिलाड़ी मौजूद

ICC Test Rankings: विराट कोहली इस समय टेस्ट रैंकिंग में 714 रेटिंग के साथ 13वें पायदान पर है। वहीं टॉप 10 में दो भारतीय ऋषभ पंत 5वें स्थान व रोहित शर्मा 9वें भी शामिल है।

Prashant Dixit
Published on: 6 July 2022 10:38 AM GMT (Updated on: 6 July 2022 10:41 AM GMT)
ICC Test Rankings Virat Kohli
X

ICC Test Rankings Virat Kohli (image credit social media)

Click the Play button to listen to article

ICC Test Rankings: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए आखिरी और 5वें रिशेड्यूल टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज को 2-2 की बराबरी पर खत्म किया। फैंस को इस मैच में विराट कोहली से शतक का पर वह अर्धशतक की उम्मीद थीं। पर वह ऐसा नहीं कर सके भारत की पहली पारी में 19 गेंदों पर 11 रन बनाए, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 40 गेंदों पर 20 रन बनाए। विराट कोहली का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा, जिसका उनको रैंकिंग में नुकसान हुआ है। अब इस मैच के संपन्न होते ही आईसीसी ने टेस्ट रैंकिंग की अपडेट भी जारी कर दी है। जिसमें भारतीय और अंग्रेजी दोनों ही खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है।

इस पायदान पर पहुंचे विराट कोहली

विराट कोहली इस समय टेस्ट रैंकिंग में 714 रेटिंग के साथ 13वें पायदान पर है। जबकि वहीं टॉप 10 में दो भारतीय भी शामिल है। इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ करने के कारण बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ पंत को 5 स्थानों का फायदा हुआ और वह 5वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 1 स्थान फिसलकर 9वें पायदान पर पहुंच गए, जो इस मैच का हिस्सा नहीं थें। इंग्लैंड के जो रूट 923 अंकों के साथ पहले पायदान पर काबिज हैं।

टेस्ट में टॉप टेन बल्लेबाज़

जो रूट - इंग्लैंड

मार्नस लाबुस्चगने - ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ - ऑस्ट्रेलिया

बाबर आजम - पाकिस्तान

ऋषभ पंत - भारत

केन विलियमसन - न्यूजीलैंड

उस्मान ख्वाजा - ऑस्ट्रेलिया

दिमुथ करुणारत्ने - श्रीलंका

रोहित शर्मा - भारत

जॉनी बेयरस्टो - इंग्लैंड।

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग

आईसीसी ने टेस्ट गेंदबाजी की भी लिस्ट जारी कर दी हैं, जिसमें इंग्लैंड के अवनुभवी तेज और घातक गेंदबाज जेम्स एंडरसन को फायदा हुआ है। टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में एंडरसन 1 अंक के फायदे के साथ छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। तो इसके अलावा पहले स्थान पर अभी भी पैट कमिंस ही कब्जा किए हुए हैं। वहीं जबकि दूसरे स्थान पर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन काबिज है। तो तीसरे स्थान पर इस अकेले टेस्ट के कप्तान जसप्रीत बुमराह का है। इसके अलावा इस लिस्ट में और कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story