कोहली बने वर्ल्ड 11 के कैप्टन, नेहरा IN धोनी OUT

Published by Admin Published: April 4, 2016 | 8:24 pm
Modified: April 4, 2016 | 8:32 pm

नई दिल्ली: अभी बीते दिन ख़त्म हुए आईसीसी टी-20 विश्वकप में मैन ऑफ़ द सीरीज का पुरस्कार जीतने वाले विराट कोहली को आईसीसी टी-20 आल स्टार एकादश का कप्तान चुना गया। वहीँ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी एकादश में जगह नहीं मिली है। कोहली के अलावा तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को भी टीम में शामिल किया गया है।

इस टीम का चयन पूर्व क्रिकेटरों और कमेंटेटरों के एक ने किया। उन्होनें टीम में टी-20 विश्वकप में महिला और पुरुष टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर टीम का चयन किया है। लगातार यह दूसरा मौका है जब किसी भारतीय को आल स्टार एकादश टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

पिछली बार कप्तान महेंद्र सिहं धोनी को स्टार एकादश का कप्तान नियुक्त किया गया था। पिछली बार आल स्टार एकादश में चार भारतीय प्लेयर्स को शामिल किया गया था। जबकि इस बार सिर्फ दो भारतीय जगह बना सके हैं।

कोहली को चुना गया मैन ऑफ द टूर्नामेंट
टी20 वर्ल्डकप में कोहली को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया, जिन्होंने 136।50 की औसत से 273 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 146।77 रहा। कोहली ने 29 चौके और पांच छक्के लगाए और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में बांग्लादेश के तामिम इकबाल (295) के बाद दूसरे स्थान पर रहे।