×

Virat Kohli-Rohit Sharma: रोहित और विराट के बीच कैसा है रिश्‍ता? कोच ने खोला राज

Virat Kohli-Rohit Sharma: रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने हिटमैन और कोहली के संबंधों के बारे में बताया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 21 May 2021 6:29 PM GMT (Updated on: 21 May 2021 6:34 PM GMT)
Virat Kohli-Rohit Sharma
X

एक मैच के दौरान विराट कोहली और रोहित शर्मा (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Virat Kohli-Rohit Sharma: भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा में अक्सर अनबन की खबरें आती रहती हैं। भारतीय टीम के दो गुटों में बटने की खबरें अक्सर सुर्खियां बटोरती हैं। लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों ने इन खबरों को हमेशा गलत बताया है। अब रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने हिटमैन और कोहली के संबंधों के बारे में बताया है।

दिनेश लाड ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि रोहित और विराट में किस प्रकार का विवाद है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया के दोनों खिलाड़ियों ने हमेशा देश की सेवा की है। दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से टीम इंडिया मैच जीतती है। दिनेश लाड न यह बातें एक न्यूज चैनल से बातचीत में कही हैं।
दिनेश लाड ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ऐसी खबरें प्रसारित की गईं थीं कि दोनों खिलाड़ियों के बीच विवाद है। लेकिन मैंने कभी भी महसूस नहीं हुआ कि रोहित और कोहली के बीच कोई विवाद है। उन्होंने कहा कि अगर टीम को जीत दिलानी है, तो खिलाड़‍ियों में आपसी तालमेल रहना चाहिए। विराट और रोहित के बीच हमेशा अच्‍छा तालमेल दिखता है। हमने देखा है कि जब दोनों बल्‍लेबाज जल्‍द पवेलियन लौट जाते हैं, तो टीम इंडिया परेशानी में पड़ जाती है।'

दोनों खिलाड़ियों से उम्मीदें

भारतीय टीम अगले महीने की शुरुआत में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड जाएगी। इस दौरे पर फैंस की नजरे विराट कोहली और रोहित शर्मा रहेंगी। विदेश धरती पर टेस्ट मैंच में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड उतना अच्छा नहीं जितना कप्तान विराट कोहली का है।

चहल का बड़ा खुलासा

Yuzvendra Chahal: भारतीय टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया। चहल ने कहा कि हार्दिक पांडया और रविंद्र जडेजा की वजह से उनकी और कुलदीप की जोड़ी टूट गई। इन दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को कई जीत दिलाई है। वर्तमान समय में दोनों तेज गेंदबाज खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं।

टीम इंडिया में कुलदीप यादव अपनी जगह खो चुके हैं जबकि चहल को आखिरी ग्यारह में शामिल होने के लिए के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। दरअसल, कुलदीप और चहल की जोड़ी जब से टूटी है तभी से दोनों खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। अब इसका खुलासा युजवेंद्र चहल ने की है।
चहल ने एक न्यूल चैनल से बात करते हुए कहा कि साल 2018 तक भारतीय टीम में मैं और कुलदीप लगातार साथ खेलते रहे हैं। उन्होंने बताया कि उसका कारण हार्दिक पंड्या थे। चहल ने कहा कि हार्दिक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर थे। वह जब गेंदबाजी करते थे तो दो स्पिनर एक साथ खेला करते थे, लेकिन उनके चोटिल हो जाने के बाद रवींद्र जडेजा टीम में आ गए। इसके बाद से ही सब कुछ बदल गया।
चहल ने बताया कि जडेजा स्पिन ऑलराउंडर हैं। जब हार्दिक पंड्या के चोटिल हो गए, तो उनके स्थान पर टीम में ऑलराउडर की आवश्यकता थी, क्योंकि टीम कॉम्बिनेशन के लिए यह आवश्यक था कि 7 नंबर तक कोई बल्लेबाजी कर सके। जडेजा स्पिनर हैं तो इसलिए कुलदीप या मुझमें किसी एक को ही अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाना था।
चहल ने चैनल से बात करते हुए टीम इंडिया जब तक टीम जीत रही है उन्हें बाहर रहने में कोई परेशानी नहीं। उन्होंने कहा कि अगर मैं नहीं खेलता हूं और टीम जीतती है, तो मैं खुश रहूंगा।

गावस्कर ने सिराज की तारीफ की

Mohammed Siraj: जुलाई में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को चुना गया है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने मोहम्मद सिराज की तारीफ की है।
सुनील गावस्कर ने कहा कि मोहम्मद सिराज आस्ट्रेलिया के दौरे करने के बाद से और बेहतर हो गए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने मोहम्मद सिराज के आईपीएल 14 में किए गए प्रदर्शन की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया के दौरा बाद से सिराज और मजबूत तथा बेहतर हो गए हैं। गावस्कर ने कहा कि सिराज अपना अंतिम ओवर भी ऐसे फेंकते हैं, जैसे पहला ओवर फेंक रहे हों।






Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story