×

INDvsNZ T 20 : जानिए कप्तान कोहली ने हार के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। किवी टीम ने दूसरे मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया।

tiwarishalini
Published on: 4 Nov 2017 8:46 PM GMT
INDvsNZ T 20 : जानिए कप्तान कोहली ने हार के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार
X
INDvsNZ T 20 : जानिए कप्तान कोहली ने हार के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

राजकोट : सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया है। किवी टीम ने दूसरे मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया।

मेहमान टीम ने कोलिन मुनरो की नाबाद 109 रनों की पारी के दम पर भारत के सामने 197 रनों का लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी।

मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, "न्यूजीलैंड ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। हमने मौकों को भुनाया नहीं, हां एक समय लग रहा था कि वह 235-240 तक पहुंचेंगे, लेकिन हमने उन्हें वहां तक जाने नहीं दिया जिसका श्रेय बुमराह और भुवी को जाता है।"

यह भी पढ़ें ... Ind vs NZ 2nd T20: न्यूजीलैंड ने ला दिए तारे जमीं पे, 40 रन से दी मात

भारतीय कप्तान ने कहा, "बल्ले से हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। जब आप 200 रनों का पीछा कर रहे हो तो आपके सभी बल्लेबाजों को स्कोर करना होता है या किसी एक बल्लेबाज को 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाने होते हैं। मैंने अपनी पूरी कोशिश की। धौनी ने आखिर में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन हमारा काम काफी मुश्किल था।"

42 गेंदों में 65 रनों की पारी खेलने वाले कोहली ने कहा, "हम टॉस हारे, इसके बाद हमने जो किया वो हमने चुना नहीं था। हम आज के दिन अच्छा नहीं खेल सके।" भारत के ज्यादातर बल्लेबाज गलत शॉट चयन के कारण आउट हुए।

कोहली ने कहा, "जब आप बड़े शॉट लगाने जाते हो तो यह होता है। यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है जब वह अच्छे शॉट नहीं लगा पा रहे होते हैं। कई बार आप अच्छी फॉर्म में नहीं होते हैं, लेकिन आपके पास ज्यादा गेंद नहीं होती हैं। यह कई बल्लेबाजों के साथ होता है।"

यह भी पढ़ें ... जन्मदिन से एक दिन पहले कोहली ने किया ये कमाल, रचा कीर्तिमान

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story