विराट कोहली फिर बन गए टी-20 के बादशाह, रोहित शर्मा को पीछे छोड़ रचा इतिहास

Virat Kohli T20 Record: विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मैच से पहले टी-20 में सर्वाधिक रिकॉर्ड के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद थे। दोनों ने अपने करियर में 31 बार पचास से अधिक रन बनाए थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में कोहली ने अर्धशतक जमाकर टी-20 में इतिहास रच दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Sep 2022 3:10 AM GMT (Updated on: 5 Sep 2022 3:13 AM GMT)
Virat Kohli T20 Record
X

Virat Kohli T20 Record

Virat Kohli T20 Record: एशिया कप में भारत को सुपर चार के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया को पांच विकेट से हरा दिया। लेकिन टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली की धमाकेदार पारी देखने को मिली। कोहली एक बार फिर अपने पुराने रंग में नज़र आए। उनके फैंस उनकी बल्लेबाज़ी देखकर काफी खुश नज़र आए। सोशल मीडिया पर उनकी बल्लेबाज़ी की जमकर तारीफ़ भी की गई। इस पारी में विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

रोहित को पछाड़ टी-20 में रचा कोहली ने इतिहास:

बता दें विराट कोहली और रोहित शर्मा इस मैच से पहले टी-20 में सर्वाधिक रिकॉर्ड के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर मौजूद थे। दोनों ने अपने करियर में 31 बार पचास से अधिक रन बनाए थे। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में कोहली ने अर्धशतक जमाकर टी-20 में इतिहास रच दिया। अब वो टी-20 में सबसे अधिक अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए है। रोहित ने 31 बार यह कमाल किया है तो वहीं अब कोहली 32 बार यह कारनामा दोहरा चुके है। इसके साथ कोहली टी-20 क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ बन गए।

एशिया कप में लगातार दूसरा अर्धशतक:

विराट कोहली एशिया कप में जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। उन्होंने तीनों मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी की। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। एशिया कप में ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक था, इससे पहले हांगकांग के खिलाफ भी बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए फिफ्टी लगाई थी। इस समय वो एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान ने भारत को हराया:

एशिया कप में पाकिस्तान ने भारत से अपना बदला चुकता कर लिया। टीम इंडिया के 182 रनों के लक्ष्य का पाकिस्तान ने विकेट खोकर पीछा कर लिया। पाकिस्तान के बल्लेबाज़ों ने इस मैच में शानदार बल्लेबाज़ी की। मोहम्मद रिज़वान ने 71 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली। वहीं उनके साथ मोहम्मद नवाज़ ने भी ताबड़तोड़ 42 रन बनाए। अंतिम ओवर्स में खुशदिल शाह और आसिफ अली ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिला दी। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के सामने बड़ा लक्ष्य रखा। विराट कोहली के 60 रनों के दम पर टीम इंडिया ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 181 रन बनाए। विराट कोहली की इस रिकॉर्डतोड़ पारी के बावजूद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story