×

Virat Kohli Vs BCCI: विराट के बयान पर आया BCCI का जवाब, सोशल मीडिया पर बना मजाक

Virat Kohli Vs BCCI: बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि विराट कोहली ऐसा नहीं कह सकते हैं कि उन्हें कप्तानी से हटाने की जानकारी नहीं दी गई थी। खुद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने विराट को फोन कर जानकारी दी थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 15 Dec 2021 12:18 PM GMT
Virat Kohli Vs BCCI: विराट के बयान पर आया BCCI का जवाब, सोशल मीडिया पर बना मजाक
X

विराट कोहली-सौरव गांगुली (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Virat Kohli Vs BCCI: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में मानो भूचाल सा आ गया है। इस बीच वनडे कप्तानी से हटाने के बाद आज पहली बार विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी बातों को स्पष्ट किया। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें कप्तानी से हटाए जाने के बारे में बताया गया। कोहली ने कहा कि मुझे आठ दिसंबर को सेलेक्शन मीटिंग से डेढ़ घंटे पहले बुलाया गया था। इस दौरान टेस्ट टीम पर चर्चा हुई और दोनों पक्षों में सहमति बनी। कॉल खत्म होने से पहले मुझे बताया गया कि सेलेक्टर्स ने तय किया है कि अब आप वनडे कप्तान नहीं रहेंगे, जिस पर मेरा जवाब ओके था।

केवल इतना ही नहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट ने टी-20 कप्तानी को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने बताया कि टी-20 कप्तानी को छोड़ने की बात मैंने सबसे पहले BCCI को बताया था और उस दौरान मैंने यह भी कहा था कि मैं वनडे और टेस्ट की कप्तानी करना चाहूंगा। अगर सेलेक्टर्स का कुछ और फैसला ना हो तो। मैंने उनके सामने यह विकल्प भी दिया था कि अगर उन्हें कुछ और लगता है तो वह उनका फैसला होगा। इसके अलावा कोहली ने कहा कि उन्हें बीसीसीआई की ओर से टी20 की कप्तानी ना छोड़ने के लिए नहीं कहा गया था। बता दें कि विराट कोहली ने सितंबर में टी20 की कप्तानी छोड़ी थी।

BCCI ने दिया ये जवाब

विराट के इस बयान के बाद बीसीसीआई (BCCI) सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गया है। दरअसल, इससे पहले खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा था कि उन्होंने खुद विराट से कप्तानी ना छोड़ने की अपील की थी। लेकिन विराट का बयान इससे बिल्कुल उलट है। अब मामले को बढ़ता देख BCCI ने अपना जवाब सामने रखा है। बीसीसीआई के सूत्रों का कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ऐसा नहीं कह सकते हैं कि उन्हें कप्तानी से हटाने की जानकारी नहीं दी गई थी। खुद चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने विराट को फोन कर जानकारी दी थी।

इसके अलावा सूत्रों का कहना है कि विराट कोहली ने जब टी-20 कप्तानी खुद ही छोड़ दी, तब व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान रखना आसान नहीं था। ऐसे में कोहली को वनडे कप्तानी से हटाया गया है। इसके अलावा हमने विराट कोहली से सितंबर में बात की थी और उनसे टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने को कहा था। अब बीसीसीआई के इस जवाब पर विराट की प्रतिक्रिया क्या होगी ये तो वक्त ही बताएगा।

बीसीसीआई बुरी तरह हुआ ट्रोल

इधर सोशल मीडिया पर विराट कोहली को कप्तानी से हटाने को लेकर बीसीसीआई को बुरी तरह ट्रोल किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि बीसीसीआई की तरह से झूठा दावा कैसे किया जा सकता है जब कोहली का कहना है कि उन्हें कप्तानी से हटने के लिए नहीं रोका गया था। इस मुद्दे पर कई तरह मीम्स भी बन रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि सोशल मीडिया यूजर्स की क्या है प्रतिक्रिया-







दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story