IND vs SL: वनडे सीरीज में विराट कोहली के सामने होगा ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, कर लेंगे खास मुकाम हासिल

IND vs SL: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में 2 बड़े रिकॉर्ड कर सकते हैं अपने नाम

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Aug 2024 6:24 AM GMT
Virat Kohli
X

IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है। श्रीलंका के इस दौरे पर भारतीय टीम ने 3 मैचों की टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया, जिसके बाद अब दोनों ही टीमों के बीच शुक्रवार से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम में इस वनडे सीरीज के लिए कईं स्टार खिलाड़ियों की वापसी होने जा रही है। ऐसे में वनडे सीरीज का रोमांच और भी ज्यादा दोगुना होने की उम्मीद है।

विराट कोहली वनडे सीरीज में कर सकते हैं बड़ा मुकाम हासिल

2 अगस्त से शुरू हो रही इस 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए फैंस की नजरें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पर होने वाली है। किंग कोहली टी20 वर्ल्ड कप खिताबी जीत के बाद एक छोटे से ब्रेक के बाद फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में लौट रहे हैं। विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय के सबसे बड़े रिकॉर्ड किंग विराट कोहली के इंटरनेशनल क्रिकेट में आते ही फिर से कईं रिकॉर्ड निशानें पर होने वाले हैं। रिकॉर्ड्स की फेहरिस्त में एक अलग ही मुकाम पर खड़े विराट कोहली इस वनडे सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

विराट कोहली 27 हजार इंटरनेशनल रन पूरे करने से 116 रन दूर

विराट कोहली जब भी किसी सीरीज या किसी मैच में उतरते हैं, तो एक नया रिकॉर्ड उनका इंतजार करता है। इसी तरह से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज में भी विराट कोहली एक खास रिकॉर्ड हासिल करने के किनारे पर खड़े हैं। किंग कोहली इस सीरीज में 27 हजार इंटरनेशनल रन बनाने की दहलीज पर खड़े हैं। वो अब अगर यहां पर 3 मैच में 116 रन बना लेते हैं, तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 27 हजार रन के आंकड़ें को छू लेंगे और वो ऐसा करने वाले विश्व क्रिकेट के चौथे बल्लेबाज बन जाएंगे।

विराट के पास वनडे में 14 हजार रन पूरे करने का भी मौका

टीम इंडिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अब तक इंटरनेशनल करियर में 26884 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान वनडे में 292 मैच में 13848 रन बनाए हैं, तो वहीं टेस्ट में उनके नाम 113 मैच में 8848 रन हैं। वो टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं, जिसमें उन्होंने 125 मैच में 4188 रन बनाए थे। विराट कोहली वनडे करियर में 14 हजार रन बनाने के करीब भी खड़े हैं। अगर वो इस सीरीज में 152 रन बना लेते हैं, तो वो वनडे करियर में 14 हजार रन को पूरे कर लेंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story