×

IND vs SL: टीम से छुट्टी या आराम! क्या अब टी-20 में टीम इंडिया नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ेगी..?

IND vs SL: टीम इंडिया नए साल में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। बीसीसीआई ने मंगलवार देर रात घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया की टी-20 और वनडे टीम की घोषणा की।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 28 Dec 2022 8:04 AM GMT (Updated on: 28 Dec 2022 8:06 AM GMT)
IND vs SL
X

IND vs SL

IND vs SL: टीम इंडिया नए साल में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। बीसीसीआई ने मंगलवार देर रात घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया की टी-20 और वनडे टीम की घोषणा की। इसमें टीम इंडिया के टी-20 कप्तान हार्दिक पंड्या को नियुक्त किया गया है। जबकि वनडे में यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा के पास रहेगी। टी-20 टीम में कई बड़े खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई। इसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम शामिल है। इनमें से ज्यादातर खिलाड़ी वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध होंगे।

हार्दिक पंड्या होंगे टी-20 के नए कप्तान:

बता दें पिछले काफी समय से वनडे और टी-20 में अलग-अलग कप्तान पर विचार किया जा रहा था। अब टी-20 विश्वकप के बाद से लगातार दूसरी सीरीज में टीम की कमान हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है। ऐसे में अब माना जाना चाहिए की टी-20 क्रिकेट में बीसीसीआई एक नई अप्रोच के साथ आएगी बढ़ना चाहती है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ये सभी खिलाड़ी टीम चयन के लिए उपलब्ध थे लेकिन इन्हें टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया है। हालांकि इसको लेकर अभी बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी या आराम..?

बता दें अब क्रिकेट फैंस इस बात का कयास लगा रहे हैं कि टीम इंडिया अब युवा खिलाड़ियों के साथ अपने अपने को आगे बढ़ाना चाहती हैं। ऐसे में अब टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी मानी जा रही है। लेकिन जब तक BCCI की तरफ से कोई ऑफिसियल स्टेटमेंट नहीं आता तब तक ऐसे सिर्फ कयासबाजी ही मानी जाए तो ठीक है। आखिर इन खिलाड़ियों को ड्राप किया गया है या फिर इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, इसको लेकर फैंस के मन में अभी भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं।

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया:

हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया:

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story