×

IND vs ENG: वीरेन्द्र सहवाग ने इन 2 युवा खिलाड़ियों को बताया भविष्य का सितारा, कहा- वर्ल्ड क्रिकेट पर करेंगे राज

IND vs ENG: भारत के पूर्व महान बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी, इन दो युवा खिलाड़ियों को (बताया वर्ल्ड क्रिकेट में अगले एक दशक तक राज)

Kalpesh Kalal
Published on: 5 Feb 2024 8:30 AM GMT (Updated on: 5 Feb 2024 9:06 AM GMT)
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में युवा खिलाड़ियों ने अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। पिछले करीब 4-5 सालों की बात करें तो कईं युवा चेहरे सामने आए हैं और उन्होंने अपने नाम का डंका बजाया है। भारतीय क्रिकेट का भविष्य इन्हीं खिलाड़ियों के दम पर बहुत ही दमदार नजर आ रहा है। वर्ल्ड क्रिकेट में इस समय एक टीम इंडिया ही ऐसी है, जिनके पास मौजूदा खिलाड़ियों से लेकर बैंच स्ट्रैंथ ऐसी है, जो आने वाले सालों तक भारतीय क्रिकेट टीम की बागडोर संभालने की काबिलियत रखते हैं।

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल बने टीम इंडिया के अहम अंग

टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने पिछले कुछ समय से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से दूर करते हुए युवाओं पर भरोसा दिखा रहे हैं। जिसमें युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और होनहार खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को अब टेस्ट फॉर्मेट में आगे की तरफ ले जा रहे हैं। दोनों ही बल्लेबाज पिछले कुछ मैचों से लगातार टीम इंडिया की टेस्ट प्लेइंग-11 का हिस्सा हैं, और अब इन्हें ही भारत फ्यूचर में भारत की बैटिंग ऑर्डर का अहम अंग माना जा रहा है। जिसमें इन दोनों ही बल्लेबाजों ने खरे उतरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में जायसवाल-गिल ने किया कमाल

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के विशाखापट्टनम में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में जहां यशस्वी जायसवाल ने पहली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाते हुए 209 रन की पारी खेली, तो वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल ने कमाल किया। गिल ने अपने फॉर्म में वापसी करते हुए यहां पर 104 रन बनाकर टीम इंडिया को संकट से निकाला और इंग्लैंड के सामने एक बड़ा टोटल रखा। इसके बाद अब इन दोनों युवा खिलाड़ियों की खूब तारीफ हो रही है।

यशस्वी और गिल को वीरेन्द्र सहवाग ने माना अगले एक दशक के स्टार

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग ने अपने एक्स(ट्वीटर) अकाउंट पर लिखा कि, “दो भारतीय युवाओं को देखकर काफी खुशी हुई। दोनों की उम्र 25 साल से कम है पर वह अवसर पर आगे आए और खड़े हुए। बहुत अधिक संभावना है कि ये दोनों बल्लेबाज अगले दशक या उससे भी अधिक समय तक वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करेंगे।“ वीरेन्द्र सहवाग ने कहीं ना कहीं इन दोनों ही बल्लेबाजों की मौजूदा क्वालिटी को देखते हुए उन्हें आगे अगले एक दशक तक वर्ल्ड क्रिकेट पर राज करने वाले बल्लेबाज करार दिए हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story