×

Virender Sehwag: रचिन रविंद्र के शतक के बाद वीरेंद्र सहवाग ने दिया बड़ा बयान, कहा ‘पाकिस्तान को तकलीफ देने की सचिन और राहुल को सालों से....’

World Cup 2023 Rachin Ravindra Virender Sehwag: रचिन रविंद्र का नाम भी क्रिकेट के भगवान के जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के नाम से ही है

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Nov 2023 9:48 AM GMT
Virender Sehwag
X

Virender Sehwag (photo. )

World Cup 2023 Rachin Ravindra Virender Sehwag: 2023 का वर्ल्ड कप (World Cup 2023) भारत के लिए जितना ज्यादा खास है, उतना ही ज्यादा पाकिस्तान के लिए कष्टदायक है। जी हां, पाकिस्तान की टीम भारत से मैच हारने के बाद टूर्नामेंट में वापसी को लेकर तरस रही है। हालांकि टीम ने कमजोर बांग्लादेश को जरूर एक मैच में हराया। लेकिन चार मैच हारने के बाद आज, 4 नवंबर 2023 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो की स्थिति वाला मैच खेल रही है।

इस मैच में पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि यह फैसला उनके ऊपर उल्टा पड़ गया है। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर के खेल के अंत तक छह विकेट के नुकसान पर 401 रन बना लिए हैं। जिसमें सलामी बल्लेबाज रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) का शानदार शतक भी शामिल है।

रचिन रविंद्र ने ठोका शतक

आपको बताते चलें कि भारतीय मूल के रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) न्यूजीलैंड की टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक बने हुए हैं। उन्होंने इस मैच में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 94 गेंद में 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसमें 15 चौके और एक शानदार छक्का भी शामिल था। उन्होंने इस मैच में 114.49 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

वहीं इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने वापसी की और उन्होंने भी 95 रनों की कप्तानी पारी खेली। मैच के आखिरी ओवरों में टीम की बागदौर ग्लेन फलिप्स ने संभाली और 41 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला है, लेकिन 402 रनों का टारगेट वाकई में इस टीम के लिए काफी बड़ा है और संभावना यही जताई जा रही है टीम इस मैच में शायद जीत दर्ज नहीं कर सकेगी।

वीरेंद्र सहवाग ने दी ये प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि मैच के शतकवीर रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) के भारतीय मूल के होने के साथ-साथ उनका नाम भी क्रिकेट के भगवान के जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के नाम से ही है। उसी को फॉलो करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने उनके शतक पर ट्वीट कर लिखा, “सचिन और राहुल की आदत सालों से पाकिस्तान को तकलीफ देने की है। सिलसिला जारी है... रचिन की क्या पारी है। फैंटा लगया है।”


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story