×

टीम इंडिया की ख़राब परफॉर्मेंस पर सहवाग ने उठाया सवाल, कहीं ये बड़ी बात..जानिए

IND v BAN Virender Sehwag: टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले काफी समय से ठीक नहीं चल रहा हैं। पहले एशिया कप में हार मिली और उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में शर्मनाक शिकस्त ने फैंस को काफी निराश किया। लेकिन अब टीम इंडिया का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Dec 2022 7:38 AM GMT
IND v BAN Virender Sehwag
X

IND v BAN Virender Sehwag: टीम इंडिया का प्रदर्शन पिछले काफी समय से ठीक नहीं चल रहा हैं। पहले एशिया कप में हार मिली और उसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में शर्मनाक शिकस्त ने फैंस को काफी निराश किया। लेकिन अब टीम इंडिया का प्रदर्शन लगातार गिरता जा रहा हैं। बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम के सामने भारत को लगातार दो हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद फैंस के साथ कई पूर्व खिलाड़ियों का भी गुस्सा फूट पड़ा। दूसरे वनडे में मिली हार के बाद पुर खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग ने ट्वीट के जरिए टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाया हैं। चलिए जानते हैं सहवाग ने टीम इंडिया की इस हार के बाद क्या लिखा....

सहवाग ने उठाया टीम के गिरते प्रदर्शन पर सवाल:

वीरेंदर सहवाग ने टीम इंडिया के हालिया वनडे क्रिकेट के प्रदर्शन पर सवाल उठाया है। सहवाग ने कहा कि टीम इंडिया के प्रदर्शन में लगातार काफी गिरावट देखने को मिल रही है। जो चिंता का विषय बन गया है। सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''क्रिप्टो से भी तेज गिर रही है अपनी परफॉर्मेंस यार.' इसमें जल्द सुधार करने की जरुरत।'' बता दें सहवाग लगातार सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस के सामने अपनी बातें रखते हैं। लेकिन काफी समय बाद अब पहली बार इस पूर्व खिलाड़ी ने टीम के प्रदर्शन पर सवाल उठाया है।

बल्लेबाज़ी पूरी तरफ रही विफल:

टीम इंडिया अपनी मजबूत बल्लेबाज़ी के लिए जानी जाती है। लेकिन पिछले कुछ सालों से टीम के बल्लेबाज़ी प्रदर्शन में काफी गिरावट देखने को मिली है। टीम के स्टार खिलाड़ी हर मोर्चे पर विफल साबित हो रहे हैं। अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले दोनों मुकाबलों में भी यहीं हाल देखने को मिला है। विराट कोहली पिछली सात वनडे पारियों में एक भी बार बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। जबकि शिखर धवन का भी यहीं हाल देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया के लिए एकमात्र श्रेयस अय्यर वनडे में लगातार रन बना रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भी उन्होंने 82 रनों की संघर्ष भरी पारी खेली। लेकिन वो भी टीम को जीत नहीं दिला पाए।

रोहित शर्मा के संघर्ष के बावजूद हारा भारत:

बता दें टीम इंडिया की इस पारी में रोहित शर्मा चोट के कारण पहले बल्लेबाज़ी के लिए नहीं उतरे। लेकिन अपनी टीम को संकट में देखकर वो चोट के बावजूद खेलने उतरे। जिस समय रोहित बल्लेबाज़ी के लिए आए तब इंडिया को सात ओवर में 64 रन बनाने थे। लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए मैच का रुख पलट दिया। लेकिन अंतिम गेंद पर वो छक्का नहीं लगा पाए, जिससे टीम इंडिया यह मुकाबला पांच रनों से हार गई। रोहित शर्मा ने इस पारी में सिर्फ 28 गेंदों पर 51 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से तीन चौके और पांच छक्के निकले।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story