×

Kohli and Sehwag: वीरेंद्र सहवाग ने की भविष्यवाणी, विराट कोहली के शतक का इन्तजार होगा ख़त्म

Virat Kohli and Virendra Sehwag: भारतीय टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवा टेस्ट मैच खेलना है, इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म चर्चा का विषय बनी हुई है।

Prashant Dixit
Published on: 27 Jun 2022 12:29 PM GMT
Virat Kohli and Virendra Sehwag
X

Virat Kohli and Virendra Sehwag (image credit internet)

Virat Kohli and Virendra Sehwag: भारतीय टीम को एक जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ पांचवा टेस्ट मैच खेलना है, इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की खराब फॉर्म चर्चा का विषय बनी हुई है। हाल ही में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 15 में भी विराट कोहली सिर्फ 22 के औसत के रन बना पाए थें। इतना ही नहीं साथ ही कोहली तीन बार बिना खाता खोले पवेलियन भी वापस लौटे थे। इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया हैं।

सहवाग का दिया गया कोहली पर बयान

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए विराट कोहली का बचाव किया है, और सहवाग ने उम्मीद जताई है, कि विराट कोहली इस मैच में बड़ा स्कोर करेंगे। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि उन्हें याद नहीं है, कब विराट कोहली ने अपना आखिरी शतक लगाया था, वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ''क्या आपको याद है, कि विराट कोहली ने आखिरी शतक कब लगाया, मुझे तो याद नहीं, लेकिन विराट कोहली को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बड़ा स्कोर बनाना चाहिए।

वीरेंद्र सहवाग ने कोहली के बुरे दिन खत्म होने की उम्मीद जताई, उन्होंने कहा, ''अब लगता हैं, कि विराट के बुरे दिन जा चुके व अब अच्छे दिन आएंगे, अच्छे दिनों की शुरुआत हो चुकी है, अभ्यास मैच की दूसरी पारी में कोहली ने फिफ्टी लगाई है'' आईपीएल में भी विराट कोहली का बल्ला बुरी तरह नाकाम रहा। अब विराट कोहली ने प्रैक्टिस मैच में शानदार वापसी करते हुए पहली पारी में कोहली ने 33 रन बनाए और दूसरी पारी में उन्होंने 67 रन जड़े थें।

भारत को इंग्लैंड दौरे पर खेलने इतने मैच

भारतीय की इस समय बी टीम आयरलैंड के दौरे पर है, जबकि ए टीम इंग्लैंड में है, जहा भारत को पिछ्ले साल 2021 दौरे का बचा हुआ एक टेस्ट मैच एक जुलाई से खेलना है, इस पांच मैच की सीरीज में भारत पहले से ही अच्छित स्थिती में है। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है, उसके इस मैच में जीत यह ड्रा की जरूरत है। इस दौरे पर भारत एक टेस्ट मैच के अलावा तीन टी 20 मैच की सीरीज खेलेंगी। और साथ ही तीन वनडे मैच भी भारतीय टीम को रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलनी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story