×

वसीम अकरम ने अपने साथी खिलाड़ी पर लगाया बड़ा आरोप, मेरे साथ किया नौकर जैसा व्यवहार

Wasim Akram controversy: पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा से विवादों में रहा है। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लेकर पूर्व खिलाड़ी तक कुछ ना कुछ बयानबाज़ी करके हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने एक बड़ा खुलासा करते हुए अपने साथी खिलाड़ी पर बड़ा आरोप लगाया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 29 Nov 2022 3:47 AM GMT
Wasim Akram controversy
X

Wasim Akram controversy

Wasim Akram controversy: पाकिस्तान क्रिकेट हमेशा से विवादों में रहा है। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से लेकर पूर्व खिलाड़ी तक कुछ ना कुछ बयानबाज़ी करके हमेशा सुर्ख़ियों में बने रहते हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने एक बड़ा खुलासा करते हुए अपने साथी खिलाड़ी पर बड़ा आरोप लगाया है। अकरम जो दुनिया के महान तेज़ गेंबदबाज़ों में शुमार थे, उन्होंने अपनी आत्मकथा 'सुल्तान: एक संस्मरण में इस बात का जिक्र किया है। अकरम ने कहा कि टीम के सीनियर साथी सलीम मलिक ने उनसे मालिश कराई और उनसे कपड़े तथा जूते साफ कराए। अब अकरम के इस बयान के बाद पाक्सितान क्रिकेट में एक बार फिर कोई बड़ा भूचाल आ सकता है।

आत्मकथा 'सुल्तान: एक संस्मरण में किया बड़ा खुलासा:

पाकिस्तान क्रिकेट का विवाद से गहरा नाता है। अब एक बार फिर वसीम अकरम ने एक बड़े विवाद को जन्म दे दिया। उन्होंने अपनी आत्मकथा 'सुल्तान: एक संस्मरण में साथी खिलाड़ी सलीम मलिक पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट में जब उन्होंने खेलना शुरू किया तो उनसे सीनियर खिलाड़ी मालिश से लेकर जूते तक साफ़ करवाते थे। आत्मकथा के एक भाग उन्होंने लिखा, 'वह मेरे जूनियर होने का फायदा उठाता था। वह नकारात्मक, स्वार्थी था और मेरे साथ एक नौकर की तरह व्यवहार करता था।

कुछ ऐसा रहा था अकरम का करियर:

बता दें क्रिकेट में वसीम अकरम का नाम दुनिया के टॉप गेंदबाज़ों में शुमार था। उन्होंने कई सालों तक पाकिस्तान का नेतृत्व भी किया। उन्हें स्विंग का सुलतान कहा जाता था। अकरम ने वनडे क्रिकेट में कुल 356 मैच खेले थे और इसमें उन्होंने 502 विकेट अर्जित किए। उन्होंने कुल 104 टेस्ट मैच खेले थे। इन मैचों में उन्होंने 414 विकेट हासिल किए थे। अकरम ने नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 1042 विकेट दर्ज है जबकि 594 लिस्ट-ए मैचों में उन्होंने 881 विकेट चटकाए थे।

किसी ज़माने में दुनिया के सबसे शानदार गेंदबाज़ों में शुमार वसीम अकरम ने काफी समय पहले ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन उसके बाद भी वो क्रिकेट से जुड़े रहे। इंटरनेशनल मैचों में अब वो कमेंटेटर की भूमिका में नज़र आते हैं। इसके साथ ही पाकिस्तान प्रीमयर लीग में वो बतौर बोलिंग कोच भी काम कर चुके हैं। लेकिन अब उन्होंने अपनी बायोग्राफी में इस भाग को लिखकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story