×

Virat vs Akram: वसीम अकरम बोले विराट नहीं बना पाते मेरे सामने रन, आसानी से करता उन्हें आउट

Virat vs Akram: पाकिस्तान की तरफ से वसीम अकरम ने कुल 104 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान वसीम ने कुल 414 विकेट झटके है। तो वहीं पाकिस्तान के लिए उन्होंने कुल 365 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 502 विकेट हासिल किए।

Prashant Dixit
Published on: 23 Jun 2022 12:03 PM GMT
Pakistani player Wasim Akram and Indian player Virat Kohli
X

Pakistani player Wasim Akram and Indian player Virat Kohli (image credit social media)

Wasim Akram vs Virat Kohli: पाकिस्तान के तेज़ स्विंग गेंदबाज वसीम अकरम दुनिया के बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों के छुड़ाते रहे हैं। उनको क्रिकेट को अलविदा कहे अब 19 साल हो गए। पर उनकी स्विंग गेंदबाज के तो लोग आज भी कायल हैं।

क्रिकट के फैंस अकसर यह कल्पना करते हैं, कि अगर तब के वसीम अकरम आज के विराट कोहली के खिलाफ बॉलिंग करते तो क्या होता? क्या रन मशीन विराट उनके खिलाफ भी कामयाब हो पाते। अब वसीम अकरम ने अब इस कल्पना का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि अगर वो विराट को गेंद करते तो उनके पास एक दो नहीं, कई ऐसी गेंदे होती जिससे वो कोहली को परेशां करते।

वसीम अकरम का विराट कोहली पर बयान

टू बी ऑनेस्ट' शो पर अकरम ने कहा "मुझे विराट के खिलाफ गेंदबाजी करने में काफी कॉन्फिडेन्स रहता, अगर वो नंबर तीन या चार पर बल्लेबाजी करने के लिए आते तो मतलब यही होता, कि दो विकेट गिर चुके होते, अगर वह क्रीज पर नए होते हैं, तो मैं अटैक करता और मैं गेंद को मिडिल स्टम्प पर पिच कराता फिर बाहर की ओर स्विंग कराता, उनके करीब, अगर यह काम नहीं करता तो मैं प्लान बी पर स्विच कर लेता, तब मैं बाउंसर गेंद फेंकता और फील्डर को डीप में रखता और फिर उसको वापस भेज देता, इस तरह की चीजें करके मैं उसे जरूर आउट कर देता"

पाकिस्तानी खिलाड़ी अकरम का करियर

वसीम अकरम को पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों में गिना जाता है। पाकिस्तान की तरफ से उन्होंने कुल 104 टेस्ट मैच खेले और इस दौरान वसीम ने कुल 414 विकेट हासिल झटके है। तो वहीं पाकिस्तान के लिए उन्होंने कुल 365 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 502 विकेट हासिल किए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े बल्लेबाज़ को घुटने टेकने पर मजबूर किया है। जिस से उनको दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों में जगह देता है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story