×

Wasim Akram: क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे? वसीम अकरम ने दिया बड़ा बयान

Rohit Sharma Virat Kohli Wasim Akram: टी20 विश्व कप बस कुछ ही महीने दूर हैं, मैं दोनों (रोहित-विराट) को चुनूंगा, वे भारत के मुख्य खिलाड़ी होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Nov 2023 12:24 PM GMT
Wasim Akram
X

Wasim Akram (photo. Social Media)

Rohit Sharma Virat Kohli Wasim Akram: वर्ल्ड कप 2023 की समाप्ति के बाद अब T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की चर्चा तेज हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम के तमाम फैंस के मन में भी इस समय एक ही सवाल उठ रहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली क्या यह टूर्नामेंट खेलने वाले हैं? हालांकि इस पर हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बॉलर वसीम अकरम (Wasim Akram) ने अपनी टिप्पणी दी है और खुलकर अपनी राय भी पेश की है।

विराट रोहित को लेकर वसीम अकरम की टिप्पणी

स्पोर्ट्स कीड़ा से बातचीत के दौरान पाकिस्तान के इस पूर्व दिक्कत तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा, “टी20 विश्व कप बस कुछ ही महीने दूर हैं। मैं दोनों (रोहित-विराट) को चुनूंगा। वे भारत के मुख्य खिलाड़ी होंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है। टी20 में आपको थोड़ा अनुभव भी चाहिए होता है, आप केवल युवा खिलाड़ी पर भरोसा नहीं कर सकते।” उनके साथ इस दौरान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर भी मौजूद रहे।

उन्होंने ने भी इसी सवाल के जवाब में अपनी प्रतिक्रिया दी। 2007 T20 वर्ल्ड कप और 2011 के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे गौतम गंभीर ने कहा, “रोहित को आगामी टूर्नामेंट के लिए सबसे छोटे प्रारूप टीम में शामिल किया जाना चाहिए। उन्हें (रोहित और कोहली) दोनों को चुने जाने की जरूरत है, दोनों को चुना जाना चाहिए और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं रोहित शर्मा को टी20 विश्व कप में कप्तान के रूप में देखना चाहता हूं।”

टीम इंडिया में क्यों जरूरी हैं ये दोनों खिलाड़ी

दोनों स्टार बल्लेबाजों, विराट और रोहित ने नवंबर 2022 में ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड के खिलाफ मेन इन ब्लू टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद से कोई 20 ओवर का खेल नहीं खेला है। कप्तान रोहित शर्मा के सबसे छोटे प्रारूप में नहीं खेलने के कारण, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 2023 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 में टीम का नेतृत्व करेंगे।

36 वर्षीय रोहित T20I क्रिकेट के इतिहास में सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। रोहित भारत के लिए इस प्रारूप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 148 मैचों में 3853 रन बनाए हैं, लगभग 140 की औसत से रन बनाए हैं और चार शतक और 29 अर्धशतक लगाए हैं। शर्मा की छक्का मारने की क्षमता उन्हें T20I क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक बनाती है। विराट कोहली को T20I क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। वह वर्तमान में 115 मैचों में 4008 रन के साथ इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जिसमें एक शतक और 37 अर्द्धशतक शामिल हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story