×

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने की कगार पर साउथ अफ्रीका की टीम, देखें सुपर लीग पॉइंट्स टेबल...

WC Super league Points Table: भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में अब कुछ महीनों का समय शेष रह गया है। अब सभी टीमों की निगाहें वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल पर बनी हुई है। इसमें दुनिया को आठ टॉप टीमों को सीधे विश्वकप में एंट्री मिल जाएगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Feb 2023 11:34 AM GMT
WC Super league Points Table
X

WC Super league Points Table

WC Super league Points Table: भारत में होने वाले वनडे विश्वकप में अब कुछ महीनों का समय शेष रह गया है। अब सभी टीमों की निगाहें वर्ल्ड कप सुपर लीग पॉइंट्स टेबल पर बनी हुई है। इसमें दुनिया को आठ टॉप टीमों को सीधे विश्वकप में एंट्री मिल जाएगी। जबकि भारतीय टीम को मेजबान होने के नाते जगह मिली हुई है। इस पॉइंट टेबल में कई टॉप टीमें टॉप-8 से बाहर हो गई है। ऐसे में उनके विश्वकप में शामिल होने पर खतरा बना हुआ है। इसमें साउथ अफ्रीका जैसी मजबूत टीम का नाम भी शामिल है। चलिए जानते हैं वर्ल्ड कप सुपर लीग की पॉइंट टेबल के बारे में....

वर्ल्ड कप सुपर लीग में न्यूजीलैंड टॉप पर बरक़रार:

हाल ही में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज हारकर आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान से खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंची कीवी टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग में अभी भी पहले स्थान पर बरक़रार हैं। जबकि आईसीसी की वनडे में नम्बर-1 टीम भारत वर्ल्ड कप सुपर लीग में 139 अंको के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। बता दें पॉइंट्स टेबल में मौजूद टॉप की सात टीमों ने वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफ़ाई कर लिया है। जबकि आठवें स्थान के लिए तीन टीमों में टक्कर बनी हुई है।

टॉप-8 से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका:

बता दें इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद साउथ अफ्रीका की टीम पर वर्ल्ड कप में सीधे क्वालिफ़ाई संकट बना हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में हार के कारण अफ्रीका की टीम अब वर्ल्ड कप सुपर लीग में टॉप-आठ से बाहर हो गई है। इस समय अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप सुपर लीग में 19 मैचों में 79 अंक के साथ नौवें स्थान पर बरक़रार हैं। इसके बाद श्रीलंका 77 अंक के साथ 10वें स्थान पर काबिज है। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में सीधे क्वालिफ़ाई नहीं करने वाली वेस्टइंडीज की टीम इस समय 88 अंक के साथ आठवें स्थान पर बनी हुई है।

क्वालिफायर राउंड में लेना होगा हिस्सा:

बता दें विश्वकप में टॉप-8 टीमों के अलावा बाकी टीमों को क्वालिफायर राउंड जीतकर टूर्नामेंट में हिस्सा मिल सकता है। ऐसे में क्वालिफायर राउंड में टीम के लिए चुनौती बड़ी होगी। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 10 टीमें हिस्सा लेगी। इसमें से 7 टीमों ने अब तक जगह बना ली है। आठवें स्थान के लिए साउथ अफ्रीका, श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच फैसला होना है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story