×

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को नहीं मिली जगह

T20 world Cup WI squad: टी-20 विश्वकप के लिए बुधवार को वेस्टइंडीज की टीम का एलान हो गया। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड से कई दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Sep 2022 4:32 AM GMT
T20 world Cup WI squad
X

T20 world Cup WI squad

T20 world Cup WI squad: टी-20 विश्वकप के लिए बुधवार को वेस्टइंडीज की टीम का एलान हो गया। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड से कई दिग्गज खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। ऑस्ट्रेलिया, भारत, अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड ने अपनी-अपनी टीमों की घोषणा कर दी। बुधवार को वेस्टइंडीज ने आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया है। इस टीम में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को जगह नहीं दी गई।

एविन लुईस की हुई वापसी:

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इस टीम में धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ एविन लुईस को शामिल किया है। पिछले काफी समय से वो टीम से बाहर चल रहे थे। एविन लुईस ने पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से कोई इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। एविन लुईस के अलावा टीम में दो नए खिलाड़ियों को मौका मिला है। ये दोनों खिलाड़ी यानिक कैरिया और रेमन रीफर है। घरेलू क्रिकेट में इन दोनों खिलाड़ियों को शानदार प्रदर्शन दिखाने के चलते टीम में जगह मिली है। वेस्टइंडीज टी-20 विश्व कप 2022 में अपने पहले मैच में 19 अक्टूबर को जिम्बाब्वे से भिड़ेगी।

आंद्रे रसेल और सुनील नरेन की छुट्टी:

क्रिकेट फैंस वेस्टइंडीज की टी-20 वर्ल्ड कप टीम देखकर हैरान रह गए। इस टीम में दुनिया का सबसे खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का नाम शामिल नहीं था। रसेल दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ी माने जाते हैं। पिछले कुछ दिनों पहले लीग क्रिकेट में उन्होंने छह गेंदों पर छह छक्के लगाकर सुर्खियां बटोरी थी। उनके अलावा सुनील नरेन की छुट्टी करना भी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड का बड़ा फैसला माना गया है। टी-20 में उन्हें काफी अनुभव था। वो किफायती स्पिन गेंदबाज़ी के साथ आतिशी पारी भी खेलने के लिए मशहूर है। अब इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बिना वेस्टइंडीज का टी-20 विश्वकप का सफर आसान नहीं रहने वाला है।

निकोलस पूरन को सौंपी कप्तानी:

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। टीम की कमान मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को सौंपी गई है। इसके अलावा बल्लेबाज़ी में जॉनसन चार्ल्स, रोवमैन पॉवेल, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस और शिमरोन हेटमायर अपना डीएम दिखाएंगे। जबकि गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ओडियन स्मिथ और ओबेद मैककॉय के कंधो पर रहेगी।

टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम:

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कारिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रेफर और ओडियन स्मिथ।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story