महिला क्रिकेट की 'गेल' डियांड्रा डॉटिन ने क्रिकेट को अचानक कहा अलविदा

Deandra Dottin Retirement: डियांड्रा डॉटिन ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि ''मैंने क्रिकेट करियर में काफी चुनौतियों का सामना किया। लेकिन मैंने हमेशा क्रिकेट से प्यार किया। अब टीम का माहौल वैसा नहीं रहा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Aug 2022 5:25 AM GMT
Deandra Dottin Retirement
X

Deandra Dottin Retirement: महिला क्रिकेट की 'गेल' यानी डियांड्रा डॉटिन ने अचानक क्रिकेट को अलविदा कह दिया। वेस्टइंडीज की स्टार ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन ने कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे मैच के बाद क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। स्टार ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन ने 14 साल तक वेस्टइंडीज के लिए अपना योगदान दिया। उनका आखिरी मैच कॉमनवेल्थ गेम्स में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। जिसमें उन्होंने गेंदबाज़ी में एक ओवर में 25 रन खर्च किए। जबकि बल्लेबाजी में भी डॉटिन 22 गेंदों पर सिर्फ आठ रन ही बना पाई। इस मैच में करारी हार के बाद डियांड्रा ने अचानक क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

डियांड्रा डॉटिन ने किया भावुक पोस्ट शेयर:

डियांड्रा डॉटिन ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि ''मैंने क्रिकेट करियर में काफी चुनौतियों का सामना किया। लेकिन मैंने हमेशा क्रिकेट से प्यार किया। अब टीम का माहौल वैसा नहीं रहा। अब दुख के साथ टीम को अलविदा कहना चाहती हूं, अब इस टीम में फिट नहीं होती हूं।'' इसके साथ डॉटिन ने लिखा कि ''मैंने 14 साल तक देश के लिए क्रिकेट खेला। अब मुझे नहीं लगता था कि मैं आगे भी उसी तरह खेल पाउंगी।''

डियांड्रा डॉटिन का क्रिकेट करियर:

बता दें डियांड्रा डॉटिन ने पहली बार क्रिकेट के मैदान पर 2008 में कदम रखा था। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनसे बेहतर ऑलराउंडर वर्तमान महिला क्रिकेट में कोई दूसरा नहीं हैं। डियांड्रा ने अपने करियर में 143 वनडे और 126 टी-20 मैच खेले हैं। इसमें वनडे में 3727 और टी-20 2697 रन बनाए हैं। इसके साथ उन्होंने गेंदबाज़ी में भी खूब दम दिखाया था। वनडे में 72 और टी-20 में 62 विकेट उनके नाम हैं। उन्होंने 2010 में अफ्रीका के खिलाफ टी-20 विश्वकप में सिर्फ 45 गेंदों पर 112 रन बनाकर सनसनी मचाई थी।

महिला क्रिकेट की 'गेल' के नाम से मशहूर:

वेस्टइंडीज कि इस स्टार ऑलराउंडर को महिला क्रिकेट की 'गेल' के रूप में जाना जाता है। डॉटिन अपने लंबे-लंबे छक्कों के लिए काफी मशहूर हैं। क्रिस गेल की तरह ही डॉटिन भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जानी जाती है। उनके क्रिकेट से संन्यास के बाद क्रिकेट फैंस काफी निराश हो गए। अब वो टी-20 लीग क्रिकेट में खेलती नज़र आएगी। बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी के अलावा फील्डिंग में भी डॉटिन की कोई बराबरी नहीं है। क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में उन्होंने हमेशा अपना जलवा दिखाया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story