×

टी-20 के लिए विंडीज टीम में गेल की वापसी, भारत को हो सकती है मुश्किल

Rishi
Published on: 5 July 2017 8:59 AM GMT
टी-20 के लिए विंडीज टीम में गेल की वापसी, भारत को हो सकती है मुश्किल
X

सेंट जोंस : तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल की लगभग एक साल बाद विंडीज टीम में वापसी हुई है। उन्हें भारत के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी-20 मैच के लिए 13 सदस्यीय टीम में चुना गया है।

टेस्ट और एकदिवसीय टीम के कप्तान जेसन होल्डर को आराम दिया गया है। गेल को सलामी बल्लेबाज लैंडल सिमंस की जगह टीम में चुना गया है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) की वेबसाइट पर मुख्य चयनकर्ता कार्टनी ब्राउन के हवाले से लिखा है, "हम क्रिस गेल का टी-20 में वापस आने पर स्वागत करते हैं। वह इस प्रारुप में सबसे शानदार बल्लेबाज हैं और उनके रहने से टीम के शीर्ष क्रम को मजबूती मिलेगी।"

उन्होंने कहा, "इस टीम में युवा जोश और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। यह संतुलित टीम है। टीम में मौजूद युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह अच्छा मौका है।"

गेल पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए टी-20 विश्व कप में विंडीज टीम के लिए आखिरी बार खेले थे। विंडीज ने यह विश्व कप अपने नाम किया था। गेल खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनके हिस्से टी-20 में 50 मैचों में 35.32 की औसत से 1,519 रन हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं।

भारत और विंडीज के बीच टी-20 मैच नौ जुलाई को सबिना पार्क में खेला जाएगा। गेल ने यहां अभी तक एक भी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच नहीं खेला है।

टीम : कार्लोस ब्राथेवट (कप्तान), सैमुएल बद्री, रोंसफोर्ड बीटन, क्रिस गेल, इविन लुइस, जैसन मोहम्मद, सुनिल नरेन, केरन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, मार्लन सैमुएल्स, जैरेम टेलर, चाडविक वाल्टन, केसरिक विलियम्स।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story