×

West indies Squad T20: आईपीएल के इस खतरनाक खिलाड़ी को 2 साल बाद इंटरनेशनल में मिली जगह, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में होंगे हिस्सा

West indies Squad T20: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए रविवार को 15 सदस्यीय टीम स्क्वॉड का ऐलान किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 10 Dec 2023 6:30 AM GMT
Andre Russell
X
West Indies (Source_Social Media)

West indies Squad T20: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलने से चूकने के बाद अब वेस्टइंडीज की नजरें अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर है। 2 बार की टी-20 वर्ल्ड कप चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों अपने घर में इंग्लैंड की टीम का सामना कर रही है। दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज को वेस्टइंडीज ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है, जिसके बाद अब वो 12 दिसंबर से शुरू हो रही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए तैयार है।

आन्द्रे रसेल को 2 साल बाद मिला इंटरनेशनल कॉल

इंग्लैंड से होने वाली 5 मैचों की इस टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने रविवार को अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विंडीज के टी-20 सीरीज के 15 सदस्यीय स्क्वॉड में टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक आन्द्रे रसेल की वापसी हुई है। इस विस्फोटक ऑलराउंडर खिलाड़ी को वेस्टइंडीज की टीम में करीब 2 साल के बाद वापसी करने का मौका मिला है। जहां वो अपना आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में वर्ल्ड कप के दौरान खेले थे।

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 घरेलू सीरीज में रसेल को मिली स्क्वॉड में जगह

आईपीएल के मंच पर पिछले कईं सालों से जबरदस्त धमाल मचा रहे स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी आन्द्रे रसेल को पिछले कुछ सालों में इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत ही कम बार देखा गया है। उन्हें 2021 के टी-20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंड़ीज ने मौका दिया था, लेकिन 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप में वो फिर से नजरअंदाज किए गए थे। अब अगले साल अपने ही घर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए आन्द्रे रसेल को करीब 25 महीनों के बाद वापसी करने का मौका दिया है।

रोवमैन पॉवेल करेंगे कप्तानी, 15 सदस्यीय टीम में कुछ युवा और अनुभवी का मिश्रण

वेस्टइंडीज के खूंखार ऑलराउंडर खिलाड़ी 35 वर्षीय आन्द्रे रसेल 2019 के बाद से ही वनडे मैचों में शामिल नहीं हैं। उन्हें टी-20 में बीच-बीच में मौके मिलते रहे हैं। अब वो 2 साल के बाद अपनी इंटरनेशनल टीम में वापसी कर रहे हैं। इस सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की तरफ से रोवमैन पॉवेल कप्तानी करेंगे। तो वहीं शाई होप को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में कुछ युवा चेहरें हैं, तो कुछ अनुभवी खिलाड़ी भी शामिल हैं। जिसमें जेसन होल्डर, निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर को भी मौका मिला है।

वेस्टइंडीज का इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसैन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story