×

West Indies Tour of India 2022: बीसीसीआई टालेगा वेस्टइंडीज दौरा, कोरोना बन सकता है वजह

West Indies Tour of India 2022: वेस्टइंडीज भारत दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने आ रही है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 7 Jan 2022 3:28 PM GMT
West Indies Tour of India 2022:
X

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी 

West Indies Tour of India 2022: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हैं। टीम इंडिया का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 जनवरी को समाप्त हो रहा है। लेकिन इसके साथ ही भारत में कोरोना कहर जारी हो गया है। देश में प्रतिदिन एक लाख से अधिक नए कोरोना केस दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में फरवरी के पहले सप्ताह में वेस्टइंडीज टीम भारत दौरे पर आ रही है। लेकिन वेस्टइंडीज का दौरा शुरू होने से पहले कोरोना का साया पूरी सीरीज पर मडरा रहा है। चलिए जानते हैं क्या बीसीसीआई वेस्टइंडीज के भारत दौरे को कुछ दिनों के टालेगा या दौरे को स्थगित करेगा।

वेस्टइंडीज भारत दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलने आ रही है। भारत वेस्टइंडीज के साथ 6 फरवरी से तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ दौरे की शुरुआत करेगा।

6 फरवरी से शुरू होगा वेस्टइंडीज दौरा

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ पहला वनडे मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला एकदिवसीय मैच दोपहर 1:00 बजे से खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के खिलाड़ी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच 9 फरवरी को सवाईमान सिंह स्टेडियम जयपुर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें वनडे सीरीज का आखिरी वनडे मैच खेलने के लिए कोलकाता जाएगी। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे मैच 12 फरवरी को इडेन गॉर्डन में खेला जाएगा।

इसके बाद भारत को वेस्टइंडी से साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल

TeamDate Venue Time
भारत बनाम वेस्टइंडीज15 फरवरी 2022कटक शाम 7:00 बजे

भारत बनाम वेस्टइंडीज

18 फरवरी 2022विशाखापतम

शाम 7:00 बजे

भारत बनाम वेस्टइंडीज

20 फरवरी 2022त्रिवेंद्रम

शाम 7:00 बजे


बीसीसीआई वेस्टइंडीज दौरे को कुछ दिनों के लिए टाल सकता है

देश में बढ़ते कोरोना ने नए मामलों के बाद बीसीसीआई वेस्टइंडीज दौरे को कुछ दिनों को लिए टालने का विचार कर सकता है। क्योंकि भारत में रोज कोरोना के एक लाख से अधिक नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद बोर्ड दोनों टीमों की सुरक्षा के मद्देनजर दौरे को कुछ दिनों के लिए टाल पर विचार कर सकती हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story