×

सेंट लूसिया ODI : राशिद के 'सत्ते' ने विंडीज को बना दिया चूरन, 149 पर ढेर

Rishi
Published on: 10 Jun 2017 12:23 PM GMT
सेंट लूसिया ODI : राशिद के सत्ते ने विंडीज को बना दिया चूरन, 149 पर ढेर
X

सेंट लूसिया : इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी मिस्ट्री लेग स्पिन से बल्लेबाजों को नचा कर नाम कमाने वाले अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद ने खान पहले एकदिवसीय मैच में सात विकेट लेकर मजबूत वेस्टइंडीज को हार के लिए मजबूर कर दिया। अफगानिस्तान ने डैरेन समी राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्ेलबाजी करते हुए जावेद अहमदी की 81 रनों की पारी के दम पर वेस्टइंडीज को 50 ओवरों में 213 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन राशिद की फिरकी में फंसी वेस्टइंडीज 44.4 ओवरों में 149 रनों पर ही ढेर हो गई।

राशिद के अलावा दौलत जादरान ने दो और गुलाबदिन नेब को एक सफलता मिली। जादरान ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के केरन पावेल (2) को तीन कुल स्कोर पर आउट कर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। 41 के कुल स्कोर पर नेब ने इविन लुइस को आउट कर उसे दूसरा झटका दिया।

जेसन मोहम्मद को आउट कर राशिद ने अपना खाता खोला और 8.4 ओवरों में एक मेडन सहित 18 रन देकर अपनी टीम को जिता ले गए। मिग्युएल कमिंस (5) को आउट कर राशिद ने वेस्टइंडीज के हारे के ताबूत में आखिरी कील ठोकी।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान को भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। उसने 13 के कुल स्कोर पर ही नूर अली जादरान (5) का विकेट खो दिया था लेकिन इसके बाद जावेद ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने रहमत शाह (17) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 68 तक पहुंचाया।

इसी स्कोर पर शाह आउट हो गए। कप्तान अशगर स्टानिकजाई दो रनों का योगदान दे सके और 87 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। 102 गेंदों में आठ चौके और दो छक्के लगाने वाले जावेद को कमिंस ने 131 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

अंत में नेब ने 41 रनों की नाबाद पारी खेल टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। उनकी पारी के दम पर टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 212 रन बनाने में सफल रही।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story