×

New Zealand vs West Indies : टेलर, ग्रैंडहोमे के दम पर मजबूत न्यूजीलैंड

Rishi
Published on: 2 Dec 2017 9:16 AM GMT
New Zealand vs West Indies : टेलर, ग्रैंडहोमे के दम पर मजबूत न्यूजीलैंड
X

वेलिंग्टन : कोलिन डी ग्रैंडहोमे (105) के शतक और रॉस टेलर (93) की शानदार पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में नौ विकेट खोकर 447 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है। टीम की ओर से ट्रैंट बाउल्ट (2) और टॉम ब्लंडल (57) नाबाद हैं। इस स्कोर के आधार पर न्यूजीलैंड ने 313 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

ये भी देखें : पांच हजारी क्लब में कोहली की ‘विराट’ एंट्री, 25 रन बनाते ही किया आंकड़ा पार

नील वेग्नर के सात विकेट के दम पर शुक्रवार को वेस्टइंडीज की पहली पारी 134 रनों पर समेटने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 85 रन बना लिए थे। शनिवार को इस स्कोर से आगे खेलने उतरी जीत रावल (42) और टेलर ने 41 रन जोड़कर टीम को 109 के स्कोर पर पहुंचाया। इसी स्कोर पर रावल को कैमरन रोच ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

रावल के आउट होने के बाद टेलर का साथ देने आए हैनरी निकोल्स (67) ने चौथे विकेट के लिए 127 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर न्यूजीलैंड को 236 के स्कोर तक पहुंचाया। रोच ने टेलर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

इसके बाद निकोल्स भी ज्यादा देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और पैट कमिंस की गेंद पर गेब्रियल के हाथों लपके गए। मिशेल सेंटनर (17) को भी कमिंस ने बोल्ड कर जल्द ही पवेलियन भेज दिया।

ग्रैंडहोमे ने ब्लंडल के साथ मिलकर 148 रनों की बेहतरीन साझेदारी की और टीम को 429 का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसी स्कोर पर ग्रैंडहोमे को चेस ने आउट किया। इसके बाद आए नील वागनर (3) और मैट हैनरी (4) भी जल्द आउट हो गए। ग्रैंडहोमे ने इस बीच, अपने टेस्ट करियर का पहला शतक भी लगाया।

ब्लंडल और बाउल्ट ने 10वें विकेट के लिए पांच रन जोड़े हैं। दोनों नाबाद हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story