×

पहला टेस्ट: तेजनारायण और ब्रैथवेट के शतक से वेस्टइंडीज मजबूत, बारिश ने किया टेस्ट का मजा किरकिरा

ZIM vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुलावायो में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के मैच के दूसरे दिन भी बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया। बुलावायो टेस्ट के दूसरे दिन खेल समाप्ति तक मेहमान वेस्टइंडीज की टीम ने बिना विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Feb 2023 4:54 AM GMT
ZIM vs WI 1st Test
X

ZIM vs WI 1st Test

ZIM vs WI 1st Test: वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बुलावायो में खेला जा रहा है। इस टेस्ट के मैच के दूसरे दिन भी बारिश ने मजा किरकिरा कर दिया। बुलावायो टेस्ट के दूसरे दिन खेल समाप्ति तक मेहमान वेस्टइंडीज की टीम ने बिना विकेट के नुकसान पर 221 रन बना लिए हैं। विंडीज टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज़ों ने अपने-अपने शतक पूरे किए। बारिश के कारण दूसरे दिन सिर्फ 38 ओवर का ही खेल हो पाया। चलिए जानते हैं टेस्ट में अब तक कैसा रहा दोनों टीमों का प्रदर्शन....

ब्रैथवेट और तेजनारायण की शानदार बल्लेबाज़ी:

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम एक बार फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जिम्बाब्वे से सामना कर रही है। इस मैच में विंडीज ओपनर बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए अब तक नाबाद 221 रन जोड़ दिए हैं। ब्रैथवेट और तेजनारायण ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 537 गेंदों में 221* रनों की अटूट साझेदारी निभाते हुए टीम को मजबूती दी। दूसरे दिन तक करीब 89 ओवर गेंदबाज़ी करने के बावजूद मेजबान टीम एक विकेट नहीं ले पाई।

तेजनारायण ने जड़ा करियर का पहला शतक:

वेस्टइंडीज को तेजनारायण के रूप में एक शानदार ओपनर बल्लेबाज़ मिल गया है। तेजनारायण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी दमदार प्रदर्शन किया था। जिसके कारण उन्हें अब जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी टीम में चुना गया है। 26 वर्षीय तेजनारायण ने अपनी इस पारी में 291 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। बता दें कि तेजनारायण वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे हैं। इस मैच में विंडीज कप्तान ब्रैथवेट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 246 गेंदों में सात चौकों की मदद से नाबाद 116 रनों की पारी खेली। यह उनके करियर का 12वां शतक रहा।

जिम्बाब्वे के गेंदबाज़ों ने किया निराश:

इस टेस्ट मैच में बारिश ने खलल से सारा रोमांच खत्म कर दिया। पहले दो दिन के खेल में सिर्फ 89 ओवर ही फेंके गए हैं। पहले दिन 51 ओवर और दूसरे दिन 38 ओवर का खेल होने के दौरान टीम का कोई भी गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले पाया। अब देखना है कि जिम्बाब्वे के गेंदबाजों का लगातार तीसरे दिन भी ऐसा ही प्रदर्शन करते हैं या फिर विकेट निकालने में सफल हो पाते हैं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story