×

इस खिलाड़ी का खुलासा, सचिन के संन्यास के समय रोने लगा था मैं

एडवर्ड्स उस टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था। उन्होंने कहा कि वह सचिन के संपर्क में रहे और सचिन ने मुश्किल समय में उनकी मदद की।

Aradhya Tripathi
Published on: 21 Jun 2020 10:55 AM GMT
इस खिलाड़ी का खुलासा, सचिन के संन्यास के समय रोने लगा था मैं
X

आजकल कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से क्रिकेट पूरी दुनिया में बंद है। ऐसे में सभी खिलाड़ी अपने-अपने घरों में अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। इस बीच वेस्टइंडीज के क्रिकेटर किर्क एडवर्ड्स ने एक खुलासा किया है। किर्क एडवर्ड्स ने बताया कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के आखिरी इंटरनेशनल मैच में क्रिस गेल और वह रोने लगे थे।

सचिन को दुबारा मैदान पर न देख पाना काफी भावुक

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किर्क एडवर्ड्स ने गॉड ऑफ़ क्रिकेट और भारत के सबसे महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के संन्यास का जिक्र करते हुए बताया कि वह और क्रिस गेल सचिन तेंदुलकर के अपने संन्यास पर दी गई स्पीच को सुनकर भावुक हो गए थे। सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेला था और क्रिकेट को अलविदा कहा था। मैच के अंत में सचिन ने स्पीच दी थी।

ये भी पढ़ें- तिलमिला रहा चीन: इसलिए कर रहा ऐसी हरकतें, सामने आई सबसे बड़ी वजह

किर्क एडवर्ड्स ने एक लाइव कार्यक्रम के दौरान कहा, ''200वें टेस्ट मैच के लिए मैं वहां था। मेरे लिए भी वो काफी भावुक पल था।'' किक एडवर्ड्स ने कहा, 'मैं अपना चश्मा पहने हुए था। मैं गेल के पास था। हम दोनों रो रहे थे। हमने कोशिश की थी कि हम रोएंगे नहीं। वह काफी भावुक पल था, इस बात को जानते हुए कि आप इस इंसान को क्रिकेट के मैदान पर दोबारा नहीं देख पाओगे।'भारत ने सचिन के आखिरी मैच में डैरेन सैमी की कप्तानी विंडीज को पारी और 126 रनों से हराया था। सचिन ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में 74 रन बनाए थे।

सचिन के नाम दर्ज हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड

एडवर्ड्स उस टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला था। उन्होंने कहा कि वह सचिन के संपर्क में रहे और सचिन ने मुश्किल समय में उनकी मदद की। एडवर्ड्स ने कहा, 'मैं जब इंग्लैंड में मुश्किल दौर से गुजर रहा था। मुझे याद है कि एजबेस्टन में उन्होंने मुझे मैसेज भेजा। उन्होंने मुझे इस बात का समझाया कि महान से महान खिलाड़ी बुरे दौर से गुजरता है। यह कोई बड़ी समस्या नहीं है। बस खेलते रहो। अगर सचिन के कैरियर की बात करें तो उन्होंने अपने कैरियर के दौरान वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें- Father’s Day Speical: बॉलीवुड सलेब्स ने कुछ इस तरह किया अपने पापा को याद

कुल मिलाकर सचिन के नाम 34, 347 इंटरनेशनल रन हैं। सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्‍ट में 51 शतक और वनडे में 49 शतक हैं। वह 100 इंटरनेशनल शतक जड़ने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा 76 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड है। वह टेस्‍ट में 14 और वनडे में 62 बार मैन ऑफ द मैच रहे हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story