×

Wrestlers vs WFI: रेसलर फिर नाराज, अब सरकार की बनाई समिति पर नहीं भरोसा, विनेश-साक्षी बोलीं- इसे भंग कर बने नई कमेटी

Wrestlers vs WFI:WFI के अध्यक्ष और पहलवानों का विवाद खेल मंत्रालय के दखल के बाद भी थमता नजर नहीं आ रहा।मंत्रालय द्वारा बनाई 5 सदस्यीय निगरानी समिति को भी भंग करने की मांग होने लगी।

aman
Written By aman
Published on: 24 Jan 2023 4:26 PM GMT
Wrestlers vs WFI: रेसलर फिर नाराज, अब सरकार की बनाई समिति पर नहीं भरोसा, विनेश-साक्षी बोलीं- इसे भंग कर बने नई कमेटी
X

Wrestlers vs WFI: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) और नाराज पहलवानों के बीच शुरू हुआ विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा। दरअसल, खेल मंत्रालय (Sports Ministry) ने यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए एक निगरानी समिति का गठन किया है। खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा था कि यह समिति आरोपों की जांच कर एक महीने में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। मगर, अब नाराज खिलाड़ियों ने इस कमेटी का ही विरोध शुरू कर दिया है। रेसलर का कहना है कि कमेटी के गठन से पहले उनकी राय नहीं ली गई।

आपको बता दें, कि खेल मंत्रालय ने एक दिन पहले ही देश की दिग्गज मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम (Boxer MC Mary Kom) की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय निगरानी समिति गठित की थी। इन पैनल के अन्य सदस्यों में ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt), पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी तृप्ति मुरगुंडे (Tripti Murgunde), टॉप्स के पूर्व सीईओ राजगोपालन (Rajgopalan) तथा भारतीय खेल प्राधिकरण (साईं) की पूर्व कार्यकारी निदेशक राधिका श्रीमन (Radhika Sriman) शामिल हैं। यही समिति अगले एक महीने तक WFI के रोजमर्रा काम को देखेगी। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने इस समिति पर अब नाराजगी जाहिर की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story