×

Jofra Archer: इंग्लैंड की सनसनी जोफ्रा आर्चर की वापसी के बारे में क्या सोचते हैं कप्तान जोस बटलर?

Jofra Archer: इंग्लैंड की नजरें जोफ्रा आर्चर की वापसी पर टिकी हैं। ऐसे में कप्तान जोस बटलर जल्दबाजी के मूड में नहीं हैं। वो उन्हें पूरी तरह से फिट होते हुए देखना चाहते हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 23 Dec 2023 1:12 PM GMT (Updated on: 23 Dec 2023 1:20 PM GMT)
Jofra Archer
X

Jofra Archer (Source_Social Media)

Jofra Archer: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पिछले कुछ समय से बहुत ही खास कमी खल रही है। इस टीम को लगातार अपने एक मैच विनर खिलाड़ी से काफी परेशान होना पड़ा है, जिसके बाद अब इंग्लिश टीम किसी भी हालात में अपने इस खिलाड़ी की वापसी चाहता है, जो लगातार चोट से परेशान होने के बाद अब अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने की जुगत में जुटा हुआ है। ये खिलाड़ी है, बल्लेबाजों को खौफ जोफ्रा आर्चर...

जोफ्रा आर्चर की फिटनेस को लेकर काफी गंभीर हैं इंग्लैंड टीम

जोफ्रा आर्चर अपनी पीठ की चोट से जूझ रहे हैं। उन्हें साल 2019 के वर्ल्ड कप के बाद से ही ज्यादातर चोट से परेशान देखा गया है और वो टीम से दूर रहे हैं। इंग्लिश टीम चाहती है कि अब आर्चर अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप में वापसी करें। ऐसे में उनकी फिटनेस का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। जिनको इंग्लिश कैप्टन जोस बटलर ने खुद जाकर फिटनेस के बारे में पूछताछ की।

जोफ्रा की फिटनेस पर जल्दबाजी नहीं करना चाहती है इंग्लिश टीम

इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर थी। जहां इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद कप्तान जोस बटलर जोफ्रा आर्चर के पास पहुंचे, जो इन दिनों बारबाडोस में ही अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। जोस बटलर चाहते हैं कि उनकी टीम का ये मुख्य गेंदबाजी हथियार अपनी फिटनेस पाने को लेकर पूरा काम करें तो किसी भी तरह से उनकी वापसी को लेकर जल्दबाजी की स्थिति में नहीं हैं।

कप्तान जोस बटलर ने जोफ्रा की फिटनेस का लिया जायजा

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने Reuters के हवाले से बात करते हुए कहा कि, “मैंने जोफ से बात नहीं की है। जाहिर है, मैंने उसे बारबाडोस में देखा, उसे हमारे साथ प्रशिक्षण में वापस देखना और अच्छी गेंदबाजी करना अच्छा था। मुझे पता है कि मेडिकल टीम और स्टाफ के पास उनके लिए एक अच्छी योजना है और मुझे लगता है कि मैं इंग्लैंड के सभी क्रिकेट प्रशंसकों और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों की ओर से बात करता हूं कि हम जोफ को अच्छे के लिए वापस देखना चाहते हैं। इसलिए मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि वह अपना समय लें”

ऐसा रहा है जोफ्रा आर्चर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

जोफ्रा आर्चर के करियर पर नजर डाले तो वो अब तक इंग्लैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेल चुके हैं। उन्होंने साल 2019 में अपने इंटरनेशनल करियर का डेब्यू किया जिसके बाद से 13 टेस्ट, 21 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जहां टेस्ट में उन्होंने 42 विकेट झटके तो वहीं वनडे में 42 और टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। इस छोटे से करियर रिकॉर्ड को देखकर साफ होता है कि ये गेंदबाज इंग्लिश टीम के लिए कितना महत्वपूर्ण है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story