IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11, जानें किन स्टार्स की होने वाली है वापसी

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 2 अगस्त से होने जा रही है। इसमें टीम इंडिया में कईं खिलाड़ियों की वापसी हो रही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Aug 2024 5:22 AM GMT
IND vs SL
X

IND vs SL (Source_Social Media)

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच इन दिनों जबरदस्त रोचक जंग चल रही है। टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर है, और वहां उनकी सरजमीं पर दोनों ही टीमों के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज चल रही है। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब शुक्रवार से दोनों ही टीमें 3 मैचों की वनडे सीरीज में आमने-सामने होने वाले हैं। इस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से कईं खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं, ऐसे में एक रोमांचक मैच की उम्मीद है।

पहले वनडे मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 3 मैचों की टी20 सीरीज को क्लीन स्वीप किया था। जिसके बाद अब वनडे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ही कुछ और दिग्गजों की वापसी हो रही है ऐसे में पहले वनडे मैच में टीम इंडिया बदली-बदली नजर आने वाली है। इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में कईं बदलाव होने वाले हैं, तो चलिए 2 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ होने जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11 पर एक नजर डाल देते हैं।

रोहित-विराट के साथ ही टॉप ऑर्डर में दिखेगा दम

भारतीय क्रिकेट टीम से पिछले कुछ वक्त से सीनियर खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे दिग्गज बाहर थे। अब वो टीम में लौट रहे हैं। ऐसे में पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा के साथ ही युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को ओपनिंग करने का मौका मिलेगा। इसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली का नाम तय है। कोहली इस नंबर के महारथी हैं। इसके बाद श्रेयस अय्यर को जगह दी जा सकती है तो वहीं सूर्या को यहां रेस्ट दिया जा सकता है। वहीं केएल राहुल 5वें नंबर पर अपना रोल अदा करेंगे

गेंदबाजी में भी वैराइटी की नहीं है कोई कमी

इसके बाद बल्लेबाजी क्रम में छठे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को उतारा जा सकता है तो साथ ही ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को शामिल किया जा सकता है। शिवम दुबे हार्दिक पंड्या की जगह लेंगे। इसके बाद ऑलराउंडर अक्षर पटेल का नंबर लगना तय है। टीम में इनके अलावा कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह होंगे, जिससे टीम में काफी बैलैंस नजर आ रहा है। यहां पर शिवम दुबे को 10 ओवर करने पड़ सकते हैं।

प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11 पर एक नजर

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल,ऋषभ पंत, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story