×

जब गौतम गंभीर ने पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम से मांगी माफ़ी! देखें पूरा वीडियो...

Brendon McCullum Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने एमएस धोनी की सीएसके के खिलाफ आईपीएल 2012 के फाइनल मैच से पहले पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम से माफी मांगी

Sachin Hari Legha
Published on: 8 Feb 2024 5:43 PM GMT
Brendon McCullum Gautam Gambhir
X

Brendon McCullum Gautam Gambhir (photo. Social Media)

Brendon McCullum Gautam Gambhir: केकेआर आइकन गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एमएस धोनी की सीएसके के खिलाफ आईपीएल 2012 के फाइनल मैच से पहले पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) से माफी मांगने की घटना को फिर से याद किया है। असल में उस फाइनल मैच से पहले केकेआर के लिए खेलने वाले लक्ष्मीपति बालाजी हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे थे, इसलिए केकेआर ने भारतीय तेज गेंदबाज की जगह दिग्गज फास्ट बॉलर ब्रेट ली को अंतिम 11 में शामिल करना था। अब 4 विदेशी खिलाड़ी के लिए टीम ने उस मैच से ब्रेंडन मैकुलम को ड्रॉप किया।

गौतम गंभीर ने शेयर किया वीडियो!

आपको बताते चलें कि उस घटना को फिर से याद करते हुए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया। जिसमें गंभीर ने यह स्पष्ट किया ही कि उन्होंने मैकुलम से तब सबके सामने माफी मांगी थी। हालांकि, उस फाइनल मैच में ब्रेट ली ने अपने 4 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 42 रन लुटाए। जबकि उस मैच को कोलकता नाइट राइडर्स ने उस मैच को आखिर में 5 विकेट से जीता था।

शेयर किए गए वीडियो में पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, “चेपॉक में उस फाइनल के लिए रवाना होने से पहले, मैंने वास्तव में पूरी टीम के सामने ब्रेंडन मैकुलम से माफ़ी मांगी थी। मैंने कहा था 'मुझे वास्तव में खेद है कि मुझे आपको छोड़ना पड़ा। इसका कारण आपका प्रदर्शन नहीं है, इसका कारण हमारा संयोजन है।' कोई भी ऐसा नहीं करना चाहता था। लेकिन मुझमें पूरी टीम के सामने उनसे माफी मांगने का साहस था। माफी मांगने में कुछ भी गलत नहीं है।”

इस दौरान उन्होंने आगे कहा, “अगर मैंने पूरी टीम के सामने माफ़ी नहीं मांगी होती, तो कहीं न कहीं मेरे दिल में कहीं न कहीं मुझे यह अपराधबोध होता कि मैंने ठीक से संवाद नहीं किया। नेतृत्व का मतलब केवल सराहना लेना या खुद को चुप कराना या श्रेय लेना नहीं है। कभी-कभी यह अजीब होता है, लेकिन इसी तरह आप एक नेता के रूप में विकसित होते हैं।” बता दें कि उस फाइनल में मिली जीत के बाद गौतम गंभीर बेहद ही खुश नजर आए थे और उन्होंने मैकुलम को गले लगाकर बधाई भी दी थी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story