×

Rohit Sharma: रोहित शर्मा कब लेने जा रहे हैं रिटायरमेंट? खुद हिटमैन ने कर दिया खुलासा

Rohit Sharma: रोहित शर्मा के संन्यास को लेकर पिछले कुछ समय से होती रही है चर्चा, अब खुद रोहित ने आगे आकर संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा

Kalpesh Kalal
Published on: 10 March 2024 4:02 AM GMT
Rohit Sharma
X

Rohit Sharma (Source_Social Media)

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को बड़े ही शान से अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए धर्मशाला में खेले गए सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच को भी अपने नाम करने के साथ ही सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की। इंग्लैंड को बुरी तरह से शिकस्त देने के बाद एक बार फिर से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के संन्यास को लेकर चर्चा ने जोर पकड़ा है।

रोहित शर्मा के संन्यास की चर्चा ने एक बार फिर से लिया जन्म

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा 36 बरस के हो चुके हैं। उनकी फिटनेस को लेकर पिछले कुछ समय से लगातार सवाल खड़े होते रहे हैं। जिसके बाद उनके रिटायरमेंट को लेकर भी चर्चा खूब होती रही है। रोहित शर्मा की फिटनेस को देखकर कईं क्रिकेट एक्सपर्ट्स ये दावा करते रहे हैं कि जल्द ही टीम इंडिया का ये दिग्गज बल्लेबाज अपने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देगा।

रोहित शर्मा ने खुद बताया, कब लेंगे वो रिटायरमेंट

टीम इंडिया में अब युवा खिलाड़ी एक के बाद एक एन्ट्री कर रहे हैं और अपने आपको साबित भी कर रहे हैं। ऐसे में खासकर टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा के संन्यास की खबरें चलती रही हैं। कईं क्रिकेट पंडित अपनी ओर से अनुमान लगा रहे हैं कि हिटमैन आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के पूरा होने के तुरंत बाद ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। इस चर्चा के बीच अब खुद रोहित शर्मा ने अपने संन्यास को लेकर चुप्पी तोड़ी है और उन्होंने बता दिया कि आखिरकार वो कब इंटरनेशनल क्रिकेट या फिर टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं।

एक जब लगा अच्छा नहीं खेल रहा, तो ले लूंगा संन्यास- रोहित शर्मा

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए अंतिम टेस्ट मैच के बाद रोहित शर्मा ने जियो सिनेमा पर बात करते हुए रिटायरमेंट प्लान को लेकर कहा कि, "एक दिन जब मैं सुबह उठूंगा और मुझे लगेगा कि मैं अब अच्छा नहीं खेल सकता तो मैं तुरंत रिटायर हो जाऊंगा, लेकिन पिछले कुछ साल से मैं अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं।"

पिछले कुछ समय से अच्छा रहा है रोहित शर्मा का फॉर्म

भारत के कप्तान रोहित शर्मा के इस बयान से साफ हो जाता है कि वो हाल फिलहाल किसी भी तरह से संन्यास के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि वो कुछ और साल आसानी से खेल लेंगे। जहां तक इस दिग्गज बल्लेबाज की फॉर्म का सवाल है, वो इस इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में ही 2 सेंचुरी लगा चुके हैं। 2019 के बाद से रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में कुल 9 शतक लगाए हैं। इस साल उनकी फॉर्म भी काफी अच्छी दिख रही है। जहां उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया था। ऐसे में कहीं ना कहीं रोहित फिलहाल संन्यास नहीं लेने वाले हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story