×

U19 World Cup 2024: जब टीम इंडिया की यूथ ब्रिगेड थी हार के करीब, तब इस युवा खिलाड़ी ने अपने साथी से ऐसा कहा, जो छू लेगा आपका दिल

U19 World Cup 2024: भारतीय अंडर-19 टीम का खिताब जीतने का सपना टूटा, लेकिन बीच मैदान में 2 खिलाड़ियों की बातचीत ने जीत लिया दिल

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Feb 2024 6:04 AM GMT (Updated on: 12 Feb 2024 6:08 AM GMT)
Team India U19
X

U19 World Cup 2024 (Source_Social Media)

U19 World Cup 2024: भारत से सात समंदर पार साउथ अफ्रीका में रविवार को टीम इंडिया के फैंस का दिल तोड़ने वाली खबर मिली। भारतीय यूथ ब्रिगेड का खिताब जीतने का सपने टूट कर बिखर गया। साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत की अंडर-19 टीम को ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार ने टीम इंडिया की इस यूथ ब्रिगेड का दिल तोड़ने के साथ ही टीम इंडिया के फैंस का भी दिल तोड़ दिया।

भारत की अंडर-19 टीम की हार ने तोड़ा फैंस का दिल

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के इतिहास में 5 बार की चैंपियन भारत पर ऑस्ट्रेलिया की यूथ ब्रिगेड भारी पड़ी और यहां टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को फाइनल मैच में 79 रनों से हार थमा दी। इस हार के बाद भारतीय युवा खिलाड़ियों के चेहरे काफी लटके हुए नजर आए तो साथ ही फैंस भी रविवार की रात को निराश मन के साथ सोने पर मजबूर हो गए। इस हार ने बहुत ही बड़ा झटका दिया है।

फाइनल मैच हारा, लेकिन इस युवा खिलाड़ी का बात ने जीता दिल

ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के खिलाफ एक तरफ टीम इंडिया संघर्ष कर रही थी, तो दूसरी और मैदान में टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी ने अपने साथी खिलाड़ी को जो बात कही वो सुनकर आपका भी दिल जीत लेगा। भले ही यहां हार मिली, लेकिन ये बात दिल जीतने वाली हो सकती है। जब भारत-19 टीम 151 के स्कोर पर 8 विकेट खोकर हार के बहुत ही करीब थी, तभी क्रीज पर मौजूद नमन तिवारी ने अपने साथ खेल रहे मुरुगन अभिषेक को एक बात कही, तो फैंस का दिल जीत लेगी। नमन इस दौरान मुरुगन से कहते हैं कि, “यार रखना, हारेंगे पर सीख कर जाएंगे।“ ये बात स्टंप माइक में कैद हो गई और सोशल मीडिया पर अब जमकर वायरल हो रही है।


भारतीय अंडर-19 टीम को 79 रनों से मिली हार

आपको अब मैच का हाल बता देते हैं। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप बेनोनी में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 253 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में भारतीय अंडर19 टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से बिखर गई। यहां कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी भी नहीं लगा सका और भारतीय अंडर-19 टीम 43.5 ओवर में 174 रन पर ढ़ेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को 79 रनों से जीतने के साथ ही भारत क छठी बार चैंपियन बनने से रोक दिया, तो वहीं कंगारू टीम चौथी बार खिताब उठाने में सफल रहे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story