×

Hardik Pandya: कब मैदान पर लौटेंगे हार्दिक पंड्या? बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने दिया वापसी का बड़ा संकेत

Jay Shah Hardik Pandya: सचिव जय शाह ने हार्दिक की संभावित वापसी पर प्रकाश डाला है, जिससे ऑलराउंडर की रिकवरी टाइमलाइन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है

Sachin Hari Legha
Published on: 9 Dec 2023 3:19 PM GMT
Jay Shah Hardik Pandya
X

Jay Shah Hardik Pandya (photo. Social Media)

Jay Shah Hardik Pandya: अक्टूबर 2023 में घरेलू एकदिवसीय विश्व कप के दौरान, भारत की प्लेइंग 11 के अहम खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को एक दुर्भाग्यपूर्ण झटके का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश के खिलाफ एक ग्रुप मैच में अपनी ही गेंदबाजी से गेंद को रोकने का प्रयास करते समय, उन्हें टखने में चोट लग गई। जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा। उनके स्थान पर आए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मौके का फायदा उठाया और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे। हालांकि, फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा।

हार्दिक पंड्या को लेकर बड़ा अपडेट

जैसे ही भारत एकदिवसीय विश्व कप के बाद की स्थिति से जूझ रहा था, हार्दिक पंड्या की चोट बरकरार रही। जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए। हार्दिक की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली। यह गाथा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भी जारी है, जहां सूर्यकुमार यादव कप्तान के रूप में शीर्ष पर बने हुए हैं। हार्दिक, अभी भी अपनी चोट से जूझ रहे हैं, विशेष रूप से दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की सभी टीमों से अनुपस्थित हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बीच एक महत्वपूर्ण अपडेट में, बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हार्दिक की संभावित वापसी पर प्रकाश डाला है, जिससे ऑलराउंडर की रिकवरी टाइमलाइन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलती है। 2024 महिला प्रीमियर लीग नीलामी के बाद पीटीआई से बात करते हुए, शाह ने कहा कि हार्दिक जनवरी में होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी कर सकते हैं। भारत घरेलू मैदान पर तीन टी20 मैचों में अफगान टीम से भिड़ेगा। पीटीआई के हवाले से बीसीसीआई सचिव ने कहा, “हार्दिक पंड्या जनवरी में अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए फिट हो सकते हैं।”

गौरतलब है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला महत्वपूर्ण बनी हुई है। क्योंकि यह जून 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सबसे छोटे प्रारूप में भारत की आखिरी उपस्थिति का प्रतीक है। अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला के बाद, भारत इंग्लैंड की टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भाग लेगा। इसके बाद दो महीने लंबा इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न होगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story