Mohammed Shami: दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कब करेंगे टीम इंडिया में वापसी, जय शाह ने बता दी तारीख

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी अपनी चोट से तेजी के साथ उबर रहे हैं, जहां अब वो जल्द ही टीम इंडिया में वापसी करेंगे। जय शाह ने शमी की वापसी को लेकर दिया बयान

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Aug 2024 5:01 AM GMT
Mohammed Shami
X

Mohammed Shami (Source_Social Media)

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पिछले कुछ समय से दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दूर हैं। पिछले साल भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से ही वो टखने की चोट लगने से क्रिकेट से ही दूर हैं। इस तेज गेंदबाज के टीम इंडिया से दूर हुए करीब 10 महीनों का समय हो चुका है और अब फैंस अपने इस चहेते खिलाड़ी की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कब होगी मोहम्मद शमी की टीम इंडिया में वापसी?

टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी की वापसी कब होगी, ये एक बड़ा सवाल है, जिसे लेकर चर्चाएं लगातार तेज हैं। अब भारतीय टीम को आने वाले कुछ महीनों में कईं अहम टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसमें बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलने के लिए जाएगी। ऐसे में हर किसी के मन में ये बात चल रही है कि शमी की कम से कम इन आगामी सीरीज में वापसी हो जाए।

रणजी ट्रॉफी में फिटनेस को साबित करने के लिए उतर सकते हैं मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी की फिटनेस की बात करें तो उन्हें अब धीरे-धीरे फिट माना जा रहा है। भले ही 19 सितंबर से शुरू हो रही बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से तो वो दूर रह सकते हैं, लेकिन माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में वो वापसी कर सकते हैं। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मोहम्मद शमी न्यूजीलैंड सीरीज के ठीक पहले भारत की घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में उतर सकते हैं। बताया जा रहा है कि शमी 11 अक्टूबर से शुरू हो रहे रणजी टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीम बंगाल के लिए खेलते हुए फिटनेस साबित करने उतर सकते हैं।

जय शाह ने किया कंफर्म, शमी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर करेंगे वापसी

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात की जिसमें उन्हें मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शामिल होने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, "हमारी टीम पहले ही अच्छे से तैयार है। हमने कुछ वक्त के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया। शमी के फिट होने की भी उम्मीद है। यह अब अनुभवी भारतीय टीम है। रोहित और विराट जैसे सीनियर्स फिट हैं। शमी के बारे में आपका सवाल सही है। वह वहां होंगे क्योंकि वह अनुभवी हैं और हमें ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत है।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story