×

नौ विकेट से मात खाने के बाद बोले कोहली, हम 25-30 रन और जोड़ सकते थे

Rishi
Published on: 10 July 2017 10:09 AM GMT
नौ विकेट से मात खाने के बाद बोले कोहली, हम 25-30 रन और जोड़ सकते थे
X

किंग्सटन : विंडीज के खिलाफ एकमात्र टी-20 मैच में नौ विकेट से मात खाने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनकी टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और स्कोरबोर्ड में 25 से 30 कम रहने के कारण हार मिली।

विराट ने साथ ही टीम की फील्डिंग को भी हार का कारण बाताया और कहा कि गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत नहीं दी।

भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे। कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी थी और लग रहा था कि भारत का स्कोर 230 के आस-पास रहेगा, लेकिन मध्य के ओवरों में रनगति में कमी और अंत में लगातार विकेट गिरने से भारत 200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, "पहली पारी में हम 25-30 रन और जोड़ सकते थे। हम 230 के पास जा रहे थे। फील्डिंग में भी हमने कुछ कैच छोड़े।"

कोहली ने कहा, "अगर आप अच्छी शुरुआत देते हैं तो बाकी बल्लेबाजों को भी उसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहिए। दिनेश कार्तिक ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें कोई ऐसा बल्लेबाज चाहिए था जो 80-90 रन बना सके, जिसकी टीम को टी-20 में जरूरत होती है।"

191 रनों का लक्ष्य विंडीज ने महज एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। उसके लिए सलामी बल्लेबाज एविन लुइस ने 62 गेंदों में 125 रनों की तूफानी पारी खेली, लेकिन भारतीय फील्डरों ने इस दौरान उनके दो कैच छोड़े। अगर वो कैच पकड़ लिए जाते तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

कोहली ने कहा, "हमने गेंद से भी अच्छी शुरुआत नहीं की। फील्डिंग भी अच्छी नहीं की। ऐसे मैच आपको बताते हैं कि किस परिस्थति में कैसे खेलने चाहिए।"

कोहली ने टी-20 की विश्व विजेता टीम विंडीज की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज के पास अच्छी टी-20 टीम है। वह काफी वर्षो से इसी टीम के साथ खेल रहे रहे हैं। साथ ही समय-समय पर प्रयोग भी करते रहते हैं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story