Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कौनसा बल्लेबाज लगता है सबसे मुश्किल, बुमराह ने दिया दिलचस्प जवाब

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं। उनकी गेंदबाजी को खेलना बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होता है।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Aug 2024 5:17 AM GMT
Jasprit Bumrah
X

Jasprit Bumrah (Source_Social Media)

Jasprit Bumrah: विश्व क्रिकेट में इस वक्त एक से एक दिग्गज तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने अपनी खतरनाक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब कहर बरपाया है। वर्ल्ड क्रिकेट के इन खतरनाक तेज गेंदबाजों में एक नाम भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रहा है। जसप्रीत बुमराह बिना किसी शक और सवाल के इस वक्त के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जो बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बने हुए हैं।

जसप्रीत बुमराह हैं इस वक्त के सबसे खतरनाक गेंदबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ सालों में एक ऐसे गेंदबाज के तौर पर सामने आए हैं, जो एक तरह से जीत की गारंटी का काम करते हैं। बुमराह की खुद की गेंदबाजी में वो कौशल है, जिससे उन्हें कभी अपनी गेंदबाजी के लिए किसी परिस्थितियों या पिच के रवैये पर निर्भर नहीं रहना पड़ता है। उनकी गेंदबाजी में वो धार है, जो बल्लेबाजों के मन में खौफ पैदा करने के लिए काफी है।

बुमराह से पूछा कौन है आपके लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज?

विश्व क्रिकेट में तमाम तरह के जो तेज गेंदबाज हैं, उसमें बुमराह की गेंदबाजी का डर बल्लेबाजों में साफ नजर आता है। बल्लेबाज अक्सर ही बूम-बूम की गेंदबाजी से बचना चाहते हैं, क्योंकि ये कितने भी बड़े बल्लेबाज को अपनी बेहतरीन लाइन-लैंथ या यॉर्कर में फंसा देता है। ऐसे में विश्व क्रिकेट में ऐसे बहुत कम बल्लेबाज होंगे, जो बुमराह को आत्मविश्वास के साथ खेलते हैं, ऐसे में एक सवाल खुद बुमराह के सामने आया कि उनके लिए सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन है, तो इस पर इस गेंदबाज ने बहुत ही शानदार जवाब दिया, जिसे आपको जानना चाहिए।

जसप्रीत बुमराह ने कहा, मैं अपना काम अच्छा करूंगा तो कोई बल्लेबाज नहीं है मुश्किल

इस इवेंट के दौरान एंकर ने जसप्रीत बुमराह से सवाल किया कि दुनिया में ऐसा कौनसा बल्लेबाज है, जिसे वो सबसे मुश्किल मानते हैं, तो इस पर बुमराह ने कहा कि, "मैं एक अच्छा जवाब देना चाहता हूं। वास्तविक बात यह है कि मैं नहीं चाहता कि कोई मेरे दिमाग पर हावी हो जाए। मैं सभी की इज्जत करता हूं, लेकिन मन ही मन मैं खुद से कहता हूं कि अगर मैं अपना काम अच्छे से करूंगा तो दुनिया में कोई भी नहीं है जो मुझे रोक सके। मैं विरोधी की बजाय खुद को देखता हूं। हर चीज पर मेरा कंट्रोल है और अगर मैं खुद को सबसे अच्छा मौका देता हूं, तो बाकी सभी चीजें अपने आप ठीक हो जाएंगी।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story