×

ICC T20 WC 2024: टीम इंडिया में वर्ल्ड कप के लिए किन खिलाड़ियों का स्थान है पक्का? कोच राहुल द्रविड़ के बयान से खिलाड़ियों में फैल जाएगी सनसनी

ICC T20 WC 2024: टीम इंडिया में वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में जगह बनाने के लिए जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। जिसे लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान आया।

Kalpesh Kalal
Published on: 18 Jan 2024 12:57 PM GMT
Team India
X

ICC T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

ICC T20 WC 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 1 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। टी20 फॉर्मेट के इस मेगा इवेंट के लिए इन दिनों तमाम टीमें तैयारी में लग रही हैं। इस वर्ल्ड कप में 20 टीमें हिस्सा लेंगी। जो अपने लिए बेस्ट स्क्वॉड बनाने के लिए मैदान में जी-जान से जुटी हुई हैं। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की प्रबल दावेदार टीमों में से एक टीम इंडिया भी एक मजबूत और संतुलित टीम स्क्वॉड की तैयारी कर रही है। लेकिन टीम इंडिया के लिए अच्छा और बड़ा सिर दर्द सामने आ रहा है।

टीम इंडिया में टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाने की रेस हुई दिलचस्प

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भले ही कुछ खिलाड़ी यहां अपना स्थान पक्का मान रहे हो, लेकिन जिस तरह से इंडियन क्रिकेट टीम में खिलाड़ियों के बीच एक ही स्थान के लिए जो होड़ देखने को मिल रही है। हाल के कुछ मैचों में लगातार भारतीय टीम में खूब बदलाव देखने को मिले हैं, जहां एक ही स्पॉट के लिए ऑप्शन ही ऑप्शन दिखने लगे हैं। जिसमें खासकर स्पिन गेंदबाजी और विकेटकीपर के विकल्प के लिए कईं सारे खिलाड़ी रेस में दिख रहे हैं।

टीम सेलेक्शन पर राहुल द्रविड़ के बयान ने खिलाड़ियों को डाला टेंशन में

अब तो इससे लगता है कि कोई भी खिलाड़ी अपने स्थान को पक्का नहीं मान सकता। इसी बात को टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी इशारों-इशारों में बयां किया है। हेड कोच राहुल द्रविड़ के इस बयान को सुनने के बाद तो भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की समझने वाले खिलाड़ियों में टेंशन आ गई होगी। एक इंटरव्यू में राहुल द्रविड़ ने कहा कि, "वनडे वर्ल्ड कप के बाद अलग-अलग खिलाड़ी खेले, जिसके कई कारण रहे. लेकिन इससे ये अच्छा हुआ कि हमारे पास विकल्प हैं।" इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि, "हमें कुछ पहलुओं पर काम करना होगा और इस पर सोच रहे हैं। एक टीम के रूप में हमें उतने मैच नहीं खेलने हैं। आईपीएल है, जिसमें इन खिलाड़ियों पर नज़रें होंगी।"

शिवम दुबे के प्रदर्शन की कोच राहुल द्रविड़ ने की जमकर तारीफ

वहीं टीम में वापसी कर शानदार प्रदर्शन करने वाले शिवम दुबे को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा कि, "वह काफी लंबे वक्त बाद लौटा है और पहले से काफी अच्छा खिलाड़ी बनकर आया। उसमें टैलेंट हमेशा से ही था। मैं उसके परफॉर्मेंस से बहुत खुश हूं। इससे उसका कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा कि वापसी के साथ आप 'प्लेयर ऑफ द सीरीज़' बने हैं।"

विकेटकीपर में द्रविड़ मानते हैं कईं सारे विकल्प

टीम में विकेटकीपर को लेकर हेड कोच ने कहा कि, "हमारे पास कई ऑप्शन हैं। संजू, किशन और ऋषभ सभी हैं। अब देखना होगा कि अगले कुछ महीनों में क्या कंडीशन होती है और उसी के हिसाब से फैसला लिया जाएगा।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story