×

ICC टी-20 रैंकिंग: टीम इंडिया के खिलाडियों का जलवा, टॉप-10 में शामिल ये दो नाम

किसी भारतीय क्रिकेटर को जगह गेंदबाजी रैंकिंग में नहीं मिली। लेकिन एडम जंपा ने दो स्थान जम्प करते हुए टॉप-5 में जगह बनाई है। क्रिस जॉर्डन ने दो रैकिंग के साथ टॉप-10 ओर पहुंच गए। क्रिस जॉर्डन टॉप-10 में आने वाले नए गेंदबाज हैं।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 12:28 PM GMT
ICC टी-20 रैंकिंग: टीम इंडिया के खिलाडियों का जलवा, टॉप-10 में शामिल ये दो नाम
X
ICC टी-20 रैंकिंग: टीम इंडिया के खिलाडियों का जलवा, टॉप-10 में शामिल ये दो नाम

नई दिल्ली : भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (केएल राहुल) और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने नाम जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने आईसीसी रैंकिंग में अपना वर्चस्व का परचम लहराया हैं। इनको टी20 रैंकिंग एक-एक नंबर लाभ हुआ हैं। आपको बता दें आईसीसी ने टॉप 10 में कि लिस्ट जारी कि हैं। जिसमें कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान लोकेश राहुल एक-एक पायदान ऊपर चढ़ गए।

केएल राहुल ने टॉप-10 में अपनी जगह बनाई

राहुल ने सीरीज में 81 रन बनाते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गए तो वहीं विराट कोहली 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच हुए इस साल के टी20 सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत अपने नामकर आईसीसी टी20 रैंकिंग भारत के खिलाड़ी शामिल हुए। तो वहीं डेविड मलान ने रेटिंग के साथ 915 अंकों के साथ टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर 817 अंकों के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बने रहे। 816 अंकों के साथ केएल राहुल नंबर-3 हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें टॉप-10 में दो अंगेजी, दो भारतीय, दो ऑस्ट्रेलियाई, एक पाकिस्तानी, एक दक्षिण अफ्रीकी, एक अफगानी और एक कीवी बल्लेबाज शामिल है।virat, rahul

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, मैच से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी

गेंदबाजी रैंकिंग में नहीं मिली जगह

किसी भारतीय क्रिकेटर को जगह गेंदबाजी रैंकिंग में नहीं मिली। लेकिन एडम जंपा ने दो स्थान की जम्प करते हुए टॉप-5 में जगह बनाई है। क्रिस जॉर्डन ने दो रैकिंग के साथ टॉप-10 ओर पहुंच गए। क्रिस जॉर्डन दो स्थान का फायदा हुआ हैं। क्रिस जॉर्डन टॉप-10 में आने वाले नए गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल का स्थान टॉप 9पर रहा, पाकिस्तान के इमाद वसीम 8वें पर रहें। आदिल राशिद का स्थान तीन नंबर पर रहा हैं। तो वहीं मुजीब उर रहमान अपने स्थान टॉप-2 पर बने रहें।

ये भी पढ़ें : IND vs AUS: मैच के दौरान हुआ विवाद, विराट कोहली ने की ये गलती

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story