Team India: टीम इंडिया में मौजूदा वक्त में कौन है धोनी का फेवरेट गेंदबाज? बताया इस खिलाड़ी का नाम

Team India: धोनी ने अपना फेवरेट गेंदबाज तो चुन लिया, लेकिन फेवरेट बैट्समैन को लेकर नहीं कर पाए किसी का चयन

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Aug 2024 3:12 AM GMT
MS Dhoni
X

Team India (Source_Social Media)

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के अंडर कईं क्रिकेटर्स निकले हैं। टीम इंडिया से लेकर आईपीएल तक महेन्द्र सिंह धोनी ने कईं प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स की परख की और उन्हें करियर में नईं ऊंचाईयों तक पहुंचाया। भारत के इस पूर्व महान कप्तान को विश्व क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक माना जाता है। ऐसे में अगर वो किसी खिलाड़ी को चुन रहे हैं, तो जरूर उस खिलाड़ी में कोई बात होगी। क्योंकि धोनी ऐसे ही किसी खिलाड़ी का नाम नहीं ले लेते।

कौन है महेन्द्र सिंह धोनी का फेवरेट बॉलर और बैट्समैन?

महेन्द्र सिंह धोनी के सामने एक बड़ा सवाल आया, जहां उनसे पूछा गया कि भारतीय क्रिकेट टीम में इस वक्त उनका सबसे फेवरेट गेंदबाज कौन है? तो साथ ही ये भी पूछा गया कि धोनी के सबसे फेवरेट बल्लेबाज कौन हैं? भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान धोनी ने अपने फेवरेट गेंदबाज का नाम आसानी से बता दिया, लेकिन वो बल्लेबाज का नाम इसलिए नहीं बता सके कि उनका ये मानना है कि फिलहाल भारतीय टीम में कईं बेहतरीन बल्लेबाज हैं।

धोनी ने जसप्रीत बुमराह को बताया फेवरेट बॉलर, नहीं चुन सके बैट्समैन

टीम इंडिया के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक रहे धोनी ने एक इवेंट में हिस्सा लिया। इस इवेंट में उनसे मौजूदा वक्त में भारत के सबसे फेवरेट बल्लेबाज और गेंदबाज को लेकर सवाल किया, तो उन्होंने गेंदबाज के लिए बिना कोई देर किए जसप्रीत बुमराह का नाम लिया। धोनी ने बुमराह को इस वक्त का सबसे बेहतरीन गेंदबाज करार दिया है। बुमराह पिछले करीब 8 साल से टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। बुमराह ने टीम इंडिया की गेंदबाजी को पिछले कईं सालो से लीड किया है।

बुमराह फेवरेट बॉलर, लेकिन बैट्समैन चुनना है मुश्किल- धोनी

धोनी बल्लेबाज के तौर पर अपना फेवरेट किसी को भी बता नहीं सके। उन्होंने फेवरेट बॉलर और फेवरेट बैट्समैन को चुनने को लेकर कहा कि, "बॉलर चुनना आसान है क्योंकि टीम में जसप्रीत बुमराह हैं। लेकिन फेवरेट बल्लेबाज चुनने में दिक्कत आती है क्योंकि हमारे पास कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं। इसका मतलब ये नहीं कि बाकी के गेंदबाज अच्छे नहीं हैं। बैटिंग में से चुनना इसलिए मुश्किल है क्योंकि मैं जिसे भी देखता हूं वो मुझे बेस्ट नजर आता है। जब तक टीम इंडिया अच्छा कर रही है तब तक सब ठीक है। मैं कोई फेवरेट बल्लेबाज नहीं चुनना चाहता और उम्मीद करता हूं कि वे सब खूब सारे रन बनाते रहेंगे। दूसरी ओर मैंने अपना फेवरेट गेंदबाज चुन लिया है।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story