×

Who is Mahesh Pithiya: जानिए कौन है महेश पिथिया, अश्विन जैसे एक्शन के चलते कहा जाता है 'डुप्लीकेट अश्विन'

Who is Mahesh Pithiya: टीम इंडिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी है। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज 9 फरवरी से खेली जाएगी। भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलिया पूरी तैयारी कर रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Feb 2023 2:07 PM GMT
Who is Mahesh Pithiya
X

Who is Mahesh Pithiya

Who is Mahesh Pithiya: टीम इंडिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी है। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट की सीरीज 9 फरवरी से खेली जाएगी। भारतीय टीम के स्पिन आक्रमण का सामना करने के लिए ऑस्ट्रेलिया पूरी तैयारी कर रही है। इसके लिए कंगारू टीम ने पहले सिडनी में टूटी हुई पिच पर जमकर अभ्यास किया था। लेकिन अब भारत पहुंचकर ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी चाल चली है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने अश्विन से निपटने के लिए एक बड़ा अनूठा तरीका अपनाया है। चलिए हम आपको बताते हैं ऑस्ट्रेलिया किस तरह अश्विन का तोड़ निकाल रही है।

अश्विन के डुप्लीकेट का लिया जा रहा है सहारा:

बता दें ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ अपने टेस्ट में नम्बर-1 का ताज खतरे में लग रहा है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को आर.अश्विन का बड़ा डर सता रहा है। क्योंकि भारतीय पिचों पर टेस्ट के चौथे-पांचवें दिन अश्विन को खेलना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने इसको लेकर अश्विन के डुप्लीकेट कहे जाने वाले महेश पिथिया का सहारा ले रहा है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है। महेश पिथिया का गेंदबाज़ी का एक्शन बिल्कुल आर.अश्विन जैसा है। उन्हें अश्विन जैसे एक्शन के चलते 'डुप्लीकेट अश्विन' के नाम से जाना जाता है।

महेश पिथिया ने घंटों नेट्स पर की गेंदबाजी:

बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले टेस्ट में भारतीय स्पिन गेंदबाज़ों का सामना करने के लिए अभी से तैयारी में जुटी हुई है। अश्विन का तोड़ निकालने के ऑस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट ने महेश पिथिया को अपने कैम्प में बुलाया और सीरीज की तैयारी के लिए उन्हें राजी किया। गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले महेश पिथिया आर.अश्विन को अपना आदर्श मानते हैं। लेकिन वो अब टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए बल्लेबाज़ी में मजबूती के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ों को घंटों नेट्स में प्रैक्टिस में मदद करवा रहे हैं।

9 फरवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट:

बता दें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी हैं। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपूर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के अगले मैच की भिड़ंत दिल्ली में 17 फरवरी से होगी। इन पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए भारत ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया हैं। माना जा रहा है कि नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story