मोहम्मद हसनैन 6 फ़ीट लंबाई, 150 किमी. से ज्यादा की रफ्तार, राजस्थान के अलवर से रहा है गहरा नाता

Who is Mohammad HASNAIN: मोहम्मद हसनैन का जन्म सिंध के हीराबाद में 5 अप्रैल साल 2000 में हुआ था। हीराबाद में उनके पिता का व्यवसाय था। इनके परिवार का राजस्थान के अलवर से गहरा नाता था। लेकिन आजादी के दौरान उनका परिवार पाकिस्तान जाकर बस गया। बचपन से ही मोहम्मद हसनैन को क्रिकेट से गहरा लगाव था। गांव की गलियों से खेलकर आज मोहम्मद हसनैन अपनी काबिलियत के दम पर पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Aug 2022 9:39 AM GMT (Updated on: 22 Aug 2022 9:41 AM GMT)
Who is Mohammad HASNAIN
X

Who is Mohammad Hasnain: एशिया कप 2022 के ऐन वक्त पर पाकिस्तान टीम को बड़ा झटका लगा। टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के कारण इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की नज़र कुछ युवा तेज़ गेंदबाज़ों पर थी, जिसमें मीर हजमा, जमान खान और हसन अली का नाम प्रमुखता से सामने आ रहा था। लेकिन सोमवार को पीसीबी ने इन बड़े नामों को नज़रअंदाज़ करते हुए शाहीन अफरीदी के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद हसनैन को टीम शामिल किया है। मोहम्मद हसनैन को सिर्फ 18 टी-20 मुकाबले खेलने का अनुभव है। चलिए हम आपको बताते हैं पाक टीम में शामिल इस स्पीड स्टार के बारे में...

राजस्थान के अलवर से गहरा नाता:

मोहम्मद हसनैन का जन्म सिंध के हीराबाद में 5 अप्रैल साल 2000 में हुआ था। हीराबाद में उनके पिता का व्यवसाय था। इनके परिवार का राजस्थान के अलवर से गहरा नाता था। लेकिन आजादी के दौरान उनका परिवार पाकिस्तान जाकर बस गया। बचपन से ही मोहम्मद हसनैन को क्रिकेट से गहरा लगाव था। गांव की गलियों से खेलकर आज मोहम्मद हसनैन अपनी काबिलियत के दम पर पाकिस्तान के लिए खेल रहे हैं। एशिया कप में उनसे पाक टीम को बड़ी उम्मीद रहने वाली है।

150 किमी. से अधिक रफ्तार से करते हैं गेंदबाज़ी:

मोहम्मद हसनैन की हाईट 6 फ़ीट से अधिक है। 22 साल का यह युवा तेज़ गेंदबाज 150 किमी. से अधिक रफ्तार से गेंदबाज़ी करता है। अब तक मोहम्मद हसनैन ने पाक के लिए 18 इंटरनेशनल टी-20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उनके नाम 17 विकेट हैं, इस दौरान उनका इकॉनमी 7.90 का है। टी-20 में मोहम्मद हसनैन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 37 रन देकर 3 विकेट लेने का है। अब हसनैन एशिया कप में अपनी रफ्तार से बल्लेबाज़ों को परेशान करते दिखाई देंगे।

भारत के खिलाफ होगी अग्निपरीक्षा:

इस युवा तेज़ गेंदबाज की भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले में अग्निपरीक्षा रहेगी। UAE की स्पिन गेंदबाज़ी को मददगार पिचों पर मोहम्मद हसनैन के लिए बॉलिंग करना इतना आसान नहीं रहेगा। टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, कोहली और केएल राहुल जैसे धुरंधर बल्लेबाज़ हैं जो तेज़ गेंदबाज़ों का कचूमर निकाल देते हैं।लेकिन अब देखना हैं होगा कि क्या शाहीन अफरीदी की जगह शामिल किए गए मोहम्मद हसनैन टीम के लिए कितना अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं।

एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमा, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हैरिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज़ दहानी, उस्मान क़ादिर, मोहम्मद हसनैन

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story