UP T20 League 2024: यूपी टी20 लीग में अपनी फिरकी से इस युवा स्पिनर ने मचाया कहर, जानें कौन हैं 7 मैच में 17 विकेट लेने वाला ये खिलाड़ी

UP T20 League 2024: यूपी टी20 लीग 2024 में उत्तर प्रदेश के कईं युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है। जिसमें एक युवा स्पिनर छाया हुआ है।

Kalpesh Kalal
Published on: 6 Sep 2024 2:04 AM GMT
Zeeshan Ansari
X

UP T20 League 2024 (Source_Social Media)

UP T20 League 2024: टी20 क्रिकेट के बढ़ते वर्चस्व के बीच अलग-अलग देशों के बाद अब भारत में भी अलग-अलग राज्य में टी20 लीग का आयोजन होने लगा है। जिसमें देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में इन दिनों यूपी टी20 लीग 2024 का रोमांच सिर चढ़कर बोल रहा है। इस टी20 लीग में पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के कईं युवा सितारें अपना जलवा बिखेर रहे हैं। यूपी टी20 लीग में खेल रहे युवा खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा से खास प्रभावित किया है।

यूपी टी20 लीग में अब तक 7 मैच में 17 विकेट लेने वाले ये गेंदबाज कौन?

जी हां... उत्तर प्रदेश के इस टी20 लीग के दूसरे एडिशन में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह की कप्तानी में खेल रही मेरठ मेवरिक्स की टीम का एक खिलाड़ी पूरी तरह से छाया हुआ है। ये युवा सितारा कुछ इस कदर अपनी फिरकी का दम दिखा रहा है, कि इनके नाम पर अभी से ही आईपीएल मेगा ऑक्शन में उतरने वाली फ्रेंचाइजी बनाने लगी होंगी। क्योंकि ये फिरकी गेंदबाज अपनी जबरदस्त स्पिन गेंदबाजी से अब तक 7 मैच में 17 विकेट अपने नाम कर चुका है।

जीशान अंसारी मचा रहे हैं यूपी टी20 लीग 2024 में धमाल

यहां पर हम जिस युवा खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो है नवाबों के शहर लखनऊ के जीशान अंसारी की... यूपी टी20 लीग में मेरठ मेवरिक्स की टीम से खेल रहे इस युवा फिरकी गेंदबाज का अब तक गजब प्रदर्शन रहा है, वो इस लीग में अब तक खेले गए मैचों में कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.09 की बेहतरीन इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए 17 विकेट झटके हैं। 24 साल के जीशान का जिस तरह का प्रदर्शन रहा है, इससे हर कहीं उनकी ही तारीफ के कसीदें पढ़े जा रहे हैं। इस गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से दिखाया है कि वो आईपीएल में खेलने का माद्दा रखते हैं।

कौन हैं जीशान अंसारी?

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 16 दिसंबर 1999 को जन्मे इस खिलाड़ी ने साल 2017 में उत्तर प्रदेश के लिए रणजी डेब्यू किया। इस खिलाड़ी ने 2016 में भारतीय अंडर-19 टीम का वर्ल्ड कप में प्रतिनिधित्व भी किया है। जीशान अंसारी के पास फिरकी की जबरदस्त कला है, जो उनके कोच गोपाल सिंह के द्वारा मिली। जीशान के कोच ने उनके अंदर इस फिरकी की कला को नया आयाम दिया। जीशान अपने बचपन से ही दिवंगत महान स्पिन गेंदबाज रहे शेन वॉर्न के वीडियो यू-ट्यूब पर देखा करते थे और इस कला को निखारा। जीशान के पिता नई अंसारी लखनऊ में टेलर हैं, जो लोगों को कपड़े सीने का काम करते हैं। जीशान लेग ब्रेग गुगली गेंद डालते के साथ ही एक उपयोगी बल्लेबाज भी हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story