×

Pat Cummins: डेविड वॉर्नर के बाद कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का नया ओपनर? पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ के बीच राजनीति घमासान शुरू!

David Warner Steve Smith Pat Cummins: सलामी बल्लेबाज के रूप में आखिर डेविड वार्नर के रिप्लेसमेंट में किस खिलाड़ी को ओपन करवाया जाए इस बीच कप्तान पैट कमिंस का स्टेंड भी सामने आया है

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Jan 2024 10:19 AM GMT
David Warner Steve Smith Pat Cummins
X

David Warner Steve Smith Pat Cummins (photo. Social Media)

David Warner Steve Smith Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिया की दिक्कत सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) के संन्यास लेने के बाद से ही पूरे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट जगत में सन्नाटा छा गया है। वास्तव में वार्नर इस समय एक अच्छी फार्म में भी चल रहे थे, इसके बावजूद भी उन्होंने संन्यास लिया। यह एक अचानक लिया गया फैसला था, जिस पर सोशल मीडिया पर कई तरीके के सवाल भी खड़े हो रखे हैं। लेकिन, इन सब के बीच ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ी मुसीबत सलामी बल्लेबाज के रूप में खड़ी हो चुकी है कि आखिर डेविड वार्नर के रिप्लेसमेंट में किस खिलाड़ी को ओपन करवाया जाए? इस बीच कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) का स्टेंड भी सामने आया है।

इस खिलाड़ी को ओपनर नहीं देखना चाहते कमिंस!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम के मौजूदा कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) स्टीव स्मिथ को बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हुए नहीं देखना चाहते हैं। उन्होंने इसको लेकर हाल ही में एक बड़ा बयान भी दिया है। कप्तान ने इस मामले में सख्ती से कहा, “मैं नंबर 4 पर [स्मिथ] के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। स्पष्ट रूप से मार्नस [लैबुशेन], स्मज [स्मिथ], ट्रैव [हेड] और [मिशेल] मार्श नंबर 3, 4, 5 और 6 पर काफी प्रभावशाली रहे हैं। इसलिए पहली प्रवृत्ति शायद इसे बाधित करने की नहीं है।”

वहीं इन सब के बीच पूर्व कप्तान और प्रारूप के महान खिलाड़ियों में से एक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने एक नई चुनौती लेने के लिए रिंग में अपनी टोपी फेंक दी, उन्होंने एबीसी ग्रैंडस्टैंड को बताया कि वह बल्लेबाजी क्रम में ऊपर जाने के लिए 'काफ़ी उत्सुक' थे, लेकिन कमिंस इस बात से सहमत नहीं हैं अभी तक इस अत्यधिक विशिष्ट भूमिका के लिए दावेदारों की सूची में अपने सबसे शानदार बल्लेबाज को शामिल करना बाकी है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं की सोमवार (8 जनवरी) को बैठक होने वाली है, जिसमें वे वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम चुनने के साथ-साथ वार्नर का विकल्प भी चुन सकते हैं। मार्कस हैरिस, कैमरून बैनक्रॉफ्ट और मैट रेनशॉ इस मिश्रण में विकल्प हैं, ये तीनों पहले टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग कर चुके हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि ट्रैविस हेड वार्नर का अधिक उपयुक्त प्रतिस्थापन होगा और नई गेंद के खिलाफ आक्रामक धार लाएगा, लेकिन उसने पिछले साल भारत में संक्षिप्त भूमिका निभाने के बावजूद खुद को इस तरह के कदम से बाहर कर दिया, यह कहते हुए कि यह एक विशेषज्ञ था भूमिका।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story