×

BCCI Chief Selector: कौन होगा बीसीसीआई का नया चीफ सिलेक्टर? इसी साल होना है वनडे वर्ल्ड कप

BCCI Chief Selector-टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा, तेज होगी नये मुख्य चयनकर्ता की तलाश

Hariom Dwivedi
Written By Hariom Dwivedi
Published on: 17 Feb 2023 6:34 AM GMT
who will be new BCCI Chief Selector
X

फाइल फोटो (सोशल मीडिया)

BCCI Chief Selector- टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने आखिरकार अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ बीसीसीआई के सामने एक बड़ा संकट खड़ा हो गया है। आगामी विश्व कप को देखते हुए चयनकर्ताओं को जल्द ही किसी को मुख्य चयनकर्ता के पद पर नियुक्ति करनी होगी। गौरतलब है कि विश्वकप 2023 का आयोजन अक्टूबर और नवम्बर महीने में होना है। भारत इसकी मेजबानी कर रहा है। इसके अलावा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के बचे दो टेस्ट मैचों के लिए और फिर वनडे के लिए टीम भी चुनी जानी है।

टी-20 वर्ल्ड कप 2023 में भारत की करारी हार के बाद बीसीसीआई ने पूरी सिलेक्शन कमेटी को ही भंग कर दिया था। एकमात्र वह चेतन शर्मा ही थे जिन्हें लगातार दूसरा कार्यकाल दिया गया था। इसी वर्ष 7 जनवरी 2023 को चेतन शर्मा दूसरी बार बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर बने थे। बीते दिनों उनका एक स्टिंग ऑपरेशन सामने आने के बाद से वह काफी विवादों में हैं। पूरे मामले के सामने आने के बाद बोर्ड पर चेतन शर्मा को हटाने का भारी दबाव था। चीफ सिलेक्टर के तौर पर उनका दूसरा कार्यकाल 40 दिनों तक रहा।

क्या था स्टिंग ऑपरेशन में?

एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में प्रमुख चयनकर्ता ने कई खुलासे किये थे। इस वीडियो में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच विवाद के राज खोले थे, साथ ही खिलाड़ियों के फिट होने के लिए इंजेक्शन के उपयोग करने तक की बात कही थी। उनका आरोप था कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में जल्द वापसी के लिए इंजेक्शन का सहारा लेते हैं। इतना ही नहीं स्टिंग ऑपरेशन में पूर्व सेलेक्टर यह भी कहते दिखे थे कि कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या उनसे मिलने घर पर आते थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद बीसीसीआई की नाराजगी साफ तौर पर दिखी थी। तभी से उनके खिलाफ एक्शन की बात कही जा रही थी।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story