×

Australia New Captain: वार्नर नहीं रिकी पोंटिंग ने बताया ये खिलाड़ी हो सकता है ऑस्ट्रेलिया टीम का अगला कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेहतरीनखिलाड़ी में से एक है रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बताया है कि ऑस्ट्रेलियन टीम का अगला कप्तान कौन होगा।ऑस्ट्रेलिया के अगला कप्तान।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 20 Sep 2022 1:26 PM GMT
David Warner vs Pat Cummins
X

Who will be the next Australia captain in ODIs (Image: Social Media)

Australia Cricket Team New Captain: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के अगले कप्तान को लेकर चर्चा तेज है। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ी में से एक है रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने बताया है कि ऑस्ट्रेलियन टीम का अगला कप्तान कौन होगा। बता दे कि ऑस्ट्रेलिया टीम के कैप्टन को लेकर कई नाम सामने आ रहे।

दरअसल रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team Captain) का अगला वनडे कप्तान कौन होगा इसको लेकर उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है। बता दे ऑस्ट्रेलिया टीम को दो बार वर्ल्ड कप जिताने वाले पोंटिंग ने उस खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है, जिन्हें एरोन फिंच (Aaron Finch) के बाद अगला वनडे कप्तान बनाना चाहिए। बता दे फिंच ने हाल में ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद वनडे से संन्यास का ऐलान कर दिया था। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को अब वनडे टीम के लिए फिंच की जगह नए कप्तान का चयन करना है।

बता दे रिकी पोंटिंग ने आईसीसी (ICC) के रिव्यू प्रोग्राम में संजना गणेशन (Sanjana Ganesan) के साथ इंटरव्यू में कहा, कि मै अगर 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है वनडे फार्मेट का कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) होगा क्योंकि मैं जानता हूं कि वह कुछ कारणों से सभी वनडे मैच नहीं खेलता है, क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में उसका वर्कलोड, सभी तेज गेंदबाजों की तरह, पिछले कुछ सालों में बहुत अधिक रहा है। लेकिन सेलेक्टर के पास पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड और मिशेल स्टार्क 100 प्रतिशत फिट और बड़ी टेस्ट सीरीज के लिए बेस्ट हैं।

इसके साथ ही पोंटिंग ने कहा कि स्मिथ अब टेस्ट के उप-कप्तान हैं, जिसका मतलब है कि अगर पैट कमिंस कभी किसी कारण टेस्ट मैच नहीं खेल पाते हैं तो उनकी जगह स्मिथ टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि अगर ऐसा है, और सब कुछ उचित लगता है तो फिर डेविड वार्नर भी कप्तान बनने की रेस में जरूर होंगे। दरअसल एरॉन फिंच ने वनडे क्रिकेट (ODI Cricket) से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (Cricket Australia) के सामने सवाल है कि टीम का अगला वनडे कप्तान किसे बनाया जाए। वहीं कुछ रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम डेविड वॉर्नर पर से बैन हटाकर कप्तान बनाने की तैयारी में है। वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने वन डे टीम के लिए अपने पसंदीदा खिलाड़ी का नाम का सुझाव दिया है, जिसे ऑस्ट्रेलिया का नया वनडे कप्तान होना चाहिए। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपना अगला कैप्टन किसे चुनती है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story