×

IND vs SA: भारत के लिए कौन होगा ओपनर, कैसा होगा टीम का कॉम्बिनेशन, कप्तान सूर्या ने दिया हैरानी वाला जवाब

IND vs SA: 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच डरबन में 10 दिसंबर को खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की नजरें सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में जीत पर होंगी।

Kalpesh Kalal
Published on: 10 Dec 2023 7:10 AM GMT
Suryakumar Yadav
X

IND vs SA (Source_Social Media)

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले ही दिनों घरेलू सरजमीं पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी-20 सीरीज में बुरी तरह से मात देने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका के घर में उन्हें हराने के लिए तैयार हैं। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के एक बड़े दौरे के लिए पहुंचनें के बाद आज से इस दौरे का आगाज भी कर रही है। दोनों ही टीमों के बीच रविवार से 3 मैचों की टी-20 सीरीज के साथ शुरुआत होगी। जिसका पहला मैच डरबन के किंग्समीड स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को पहला टी-20 मैच

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले इस सीरीज के पहले टी-20 मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जिनकी नजरें इस मैच में जीत पर है। टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों के साथ सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में एक बार फिर से मैदान में उतरने जा रही है। इस मैच में टीम इंडिया में युवा खिलाड़ियों की फौज है, लेकिन साथ ही कुछ सीनियर खिलाड़ी भी मौजूद है, ऐसे में यहां एक रोमांचक मैच होने की उम्मीद की जा रही है।

कप्तान सूर्या ने बताया, कौन करेगा पारी की शुरुआत

इस पहले मैच में टीम इंडिया के लिए कॉम्बिनेशन कैसा होगा, और कौन टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकता है, इसे लेकर काफी सवाल घूम रहे हैं, क्योंकि टीम में शुभमन गिल की वापसी के साथ ही युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ और यशस्वी जायसवाल भी मौजूद हैं। ऐसे में इन तीन में से पारी की शुरुआत कौन करेगा, ये एक बड़ा सवाल है, जिसे लेकर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बड़ी ही चतुराई से जवाब दिया है।

खुद पर निर्भर होती है सफलता- सूर्यकुमार यादव

इस दौरे पर टीम इंडिया के टी-20 सीरीज के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “मुझे लगता है कि इस तरह की विकेटों पर सफलता की कुंजी आपका खुद पर निर्भर रहना होगा। हमारे खिलाड़ियों ने अच्छी तैयारी की है। हम T-20 इंटरनेशनल सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करके आ रहे हैं और सभी तेज पिचों पर खेल चुके हैं और सभी बल्लेबाज ऐसे ही विकेटों पर खेल चुके हैं।“

दक्षिण अफ्रीका की पिचो पर खेलना होगा निडर क्रिकेट

इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि, “वे यहां दक्षिण अफ्रीका में खेलने का आनंद उठाएंगे। हमारे खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निडर क्रिकेट खेला और हमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी ऐसा ही खेलने की जरूरत है। मैंने उनसे बस यही कहा कि वे वही करें जो वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में करते हैं।”

कौन करेगा ओपनिंग, हमारे दिमाग में है कॉम्बिनेशन

सूर्यकुमार यादव ने टीम के लिए ओपनिंग कॉम्बिनेशन को लेकर भी बात की। उन्होंने साफ शब्दों में ओपनर्स को लेकर कह दिया कि वो इसे लेकर मैच से पहले तय करेंगे। सूर्या ने कहा कि, “हमारे दिमाग में टीम कॉम्बिनेशन है। हम जानते हैं कि कौन ओपनिंग करेगा और शायद आज अभ्यास सेशन के बाद प्लेइंग इलेवन को लेकर हम अंतिम फैसला लेंगे।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story