×

Ambati Rayudu: अंबाती रायडू ने जॉइन करते ही क्यों छोड़ी राजनीति? क्रिकेटर ने खुद किया बड़ा खुलासा!

Ambati Rayudu: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने पार्टी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में शामिल होने के कुछ ही दिनों बाद 6 जनवरी को राजनीति छोड़ दी

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Jan 2024 6:28 PM GMT
Ambati Rayudu
X

Ambati Rayudu (photo. Social Media)

Ambati Rayudu: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने पार्टी प्रमुख वाईएस जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में शामिल होने के कुछ ही दिनों बाद 6 जनवरी को आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) छोड़ने के अपने फैसले से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अटकलों को हवा दे दी। भारत के पूर्व क्रिकेटर, जिन्होंने राजनीति से ब्रेक लेने की वजह भी साझा कर दी है, उन्होंने अब यूएई के आईएलटी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के आगामी दूसरे सीज़न में एमआई अमीरात टीम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का खुलासा करके अपने फैसले पर प्रकाश डाला है।

क्रिकेट जारी रखेंगे अंबाती रायडू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट से एक पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा, “मैं, अंबाती रायडू, दुबई में 20 जनवरी से आगामी आईएलटी20 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करूंगा। जिसके लिए मुझे पेशेवर खेल खेलते समय राजनीतिक रूप से असंबद्ध होना आवश्यक है।”

एमआई अमीरात के लिए उनकी उपस्थिति 2017 के बाद पहली बार रायडू की एमआई रंग में वापसी का प्रतीक है, जब उन्होंने आखिरी बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व किया था। रायडू ने एमआई के लिए 2010 से शुरू करके आठ सीज़न तक खेला था और फ्रेंचाइजी के साथ तीन खिताब जीते थे। इसके बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीद लिया, जहां 2023 में आईपीएल से संन्यास लेने तक रायुडू चेन्नई सुपर किंग्स के एक महत्वपूर्ण सदस्य थे।

गौरतलब है कि रायडू 28 दिसंबर, 2023 को उपमुख्यमंत्री के नारायण स्वामी और राजमपेटा लोकसभा सदस्य पी मिथुन रेड्डी के साथ वाईएसआरसीपी में शामिल हुए। पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 61 मौकों (55 वनडे और 5 टी20ई) पर भारत का प्रतिनिधित्व किया है। 2019 वनडे विश्व कप में उनके चयन न होने से भारतीय क्रिकेट जगत में हंगामा मच गया। तिरस्कार के प्रति रायडू की उद्दंड प्रतिक्रिया के कारण अंततः उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिली। सुपर किंग्स के साथ, रायुडू ने तीन मौकों (2018, 2021 और 2023) में आईपीएल खिताब जीता।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story