×

ICC World Cup 2023 ENG vs NED: वर्ल्ड कप का पहला शतक लगाकर भी क्यों खुश नहीं हैं बेन स्टोक्स?

ICC World Cup 2023 ENG vs NED: इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स ने नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में शतक लगाकर वर्ल्ड कप करियर में अपना पहला शतक बनाने का कमाल किया।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Nov 2023 3:39 AM GMT
Ben Stokes
X

Ben Stokes (Source_Social Media)

ICC World Cup 2023 ENG vs NED: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2019 की चैंपियन इंग्लैंड के लिए भारत में खेला जा रहा वर्ल्ड कप 2023 का सफर बहुत ही निराशाजनक रहा है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन इस टीम का वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन में जो प्रदर्शन रहा, उसे वो कभी भी याद नहीं करना चाहेंगे। इंग्लिश टीम को यहां लगातार 5 हार के बाद बुधवार को नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में जीत नसीब हुई है।

इंग्लैंड ने नीदरलैंड पर 160 रन की जीत दर्ज कर रोका हार का क्रम

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की होड़ से पहले ही बाहर हो चुकी इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट में अपने से कमजोर नजर आने वाली अफगानिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों से भी मात खानी पड़ी और आज उनका वर्ल्ड कप मिशन बुरी तरह से खत्म होने जा रहा है। नीदरलैंड को इंग्लैंड ने बैंगलुरू में खेले गए मैच में 160 रन के बड़े अंतर से जीतकर एक तरह से खोए हुए आत्मविश्वास को हासिल करने में कामयाबी मिल सकती है।

बेन स्टोक्स ने खेली खतरनाक पारी, वर्ल्ड कप का जड़ा पहला शतक

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स इस मैच में इंग्लिश टीम के जीत के हीरो रहे। उन्होंने इस मैच में जबरदस्त पारी खेलते हुए केवल 84 गेंद में 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 108 रन बनाए। इस शतक के साथ ही उन्होंने अपने वर्ल्ड कप करियर का पहला शतक पूरा किया। भए शअ क्रिस वोक्स वाकई शानदार ऑलराउंडर हैं. खासकर, पिछले 2-3 सालों में क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए काबिलेतारीफ काम किया। बेन स्टोक्स ने भले ही वर्ल्ड कप के पहले शतक को बनाने में कामयाबी हासिल की, लेकिन इसके बावजूद भी वो खुश नहीं हैं। उन्हें अपने शतक से ज्यादा खुशी अपनी टीम की जीत से मिल रही है।

बेन स्टोक्स शतक लगाकर भी नहीं हैं खुश, जानें क्यों?

नीदरलैंड के खिलाफ अपने शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए बेन स्टोक्स ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, “शतक की तुलना में जीत से ज्यादा खुश हूं। हमारे लिए वर्ल्ड कप चुनौतीपूर्ण रहा है। इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान था। हालांकि, टेनिस गेंद की तरह गेंदों में बाउंस जरूर थी। मेरे और क्रिस वोक्स के बीच शानदार पार्टनरशिप हुई। उस वक्त हमारी टीम के उपर दबाव बन रहा था। मैंने स्कोरबोर्ड देखा और खुद से कहा कि अभी तो पारी खत्म होने में काफी समय है। इसके बाद मैंने अपनी पारी को लंबी से लंबी खींचने की कोशिश की।“

बेन स्टोक्स हुए क्रिस वोक्स के कायल, कही ये बड़ी बात

इसके बाद बेन स्टोक्स ने क्रिस वोक्स की जमकर तारीफ की। जिनके साथ वोक्स ने 7वें विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी की। एक समय इंग्लैंड ने 192 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद स्टोक्स को वोक्स का अच्छा साथ मिला और स्कोर 300 के पार ले गए। इस मैच में शानदार केवल 45 गेंद में 51 रन की पारी खेलने वाले क्रिस वोक्स को लेकर स्टोक्स ने कहा कि, “क्रिस वोक्स वाकई शानदार ऑलराउंडर हैं। खासकर, पिछले 2-3 सालों में क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए काबिलेतारीफ काम किया है।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story