×

IND vs END: क्यों हो रही है टीम इंडिया के चयन में देरी? क्या राहुल और जडेजा हैं फिट? जानें सबकुछ एक नजर में...

IND vs END: भारतीय टीम का सेलेक्शन में हो रही है देरी, कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस और विराट कोहली की उपलब्धता पर संस्पेंस

Kalpesh Kalal
Published on: 8 Feb 2024 5:23 AM GMT (Updated on: 8 Feb 2024 6:16 AM GMT)
Team India
X

IND vs ENG (Source_Social Media)

IND vs END: टीम इंडिया इन दिनों अपने घर में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का सामना कर रही है। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के 2 टेस्ट मैच होने के बाद दोनों ही टीमें 1-1 की बराबरी पर खड़ी हैं। हैदराबाद और विशाखापट्टनम टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का चयन किया गया था। जिसके बाद अब आखिरी 3 टेस्ट मैचों का सेलेक्शन बाकी है, जिसे लेकर लगातार देरी हो रही है। टीम का चयन बीते मंगलवार को होना था, लेकिन अब तक इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं हो सकी है।

क्यों हो रही है टीम इंडिया के सेलेक्शन में देरी? जानें वजह

भारतीय क्रिकेट टीम ने विशाखापट्टनम टेस्ट को बड़े ही अदब से जीता, इसके बाद रोहित शर्मा एंड कंपनी के स्क्वॉड का चयन जल्द ही होना था, लेकिन अभी भी टीम के सेलेक्शन का इंतजार है। क्यों टीम इंडिया के सेलेक्शन में हो रही है देरी, कौन बन रहा है सेलेक्शन में देरी की वजह, क्या है टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस औ कौन-कौन हो सकता है आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध ये तमाम सवालों के जवाब फैंस जानना चाहते हैं, तो चलिए आपको बताते हैं इन सवालों के जवाब...

विराट कोहली की उपलब्धता के चलते हो रही है टीम सेलेक्शन में देरी

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के सेलेक्शन को लेकर हर दिन आज-कल की बात की जा रही है, लेकिन अभी तक सेलेक्शन नहीं हो पाया है। टीम के चयन में देरी की सबसे बड़ी वजह कहीं ना कहीं विराट कोहली की उपलब्धता मानी जा रही है। किंग कोहली ने पहले 2 टेस्ट मैचों में खुद को स्क्वॉड से अलग कर लिया था। उन्होंने इसके लिए अपनी निजी वजह बतायी थी। अब वो कब तक टीम में लौटेंगे इसे लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पा रही है। इसी वजह सेलेक्शन कमेटी कोहली की ताजा अपडेट जानना चाहती है और इसी वजह से टीम के चयन में देरी हो रही है।

केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा की हो सकती है वापसी

अब रही बात आखिरी 3 टेस्ट मैचों के लिए कौन-कौन उपबल्ध रहेगा। क्योंकि विराट कोहली तो पहले ही से ही बाहर थे, वहीं केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा भी पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए थे। अब उनकी इंजरी की अपडेट की बात करें तो केएल राहुल और रवीन्द्र जडेजा की फिटनेस में भी काफी सुधार बताया जा रहा है। केएल राहुल का तो तीसरा टेस्ट मैच खेलना तय है, तो वहीं रवीन्द्र जडेजा की बात करें तो वो यहां पर तीसरा टेस्ट मैच भले ही मिस कर सकते हैं, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में पूरी तरह से फिट होने की संभावना है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story