×

WI vs BAN: विंडीज और बांग्लादेश पहला टी-20 मुकाबला, बारिश बनी विलेन

WI vs BAN: बारिश की वजह से मैच रद्द होने तक बांग्लादेश ने 13 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 105 रन ही बनाए। बारिश ने विंडीज टीम की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 July 2022 4:21 AM GMT
WI vs BAN: विंडीज और बांग्लादेश पहला टी-20 मुकाबला, बारिश बनी विलेन
X

WI vs BAN 1st T20: टेस्ट सीरीज के बाद विंडीज और बांग्लादेश (WI vs BAN) के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। विंडसर पार्क में खेले गए सीरीज के पहले मैच में बारिश ने खलल डाली। जिसके चलते मैच को रद्द करना पड़ा। मैच में बार-बार बरसात की खलल की वजह से सिर्फ 13 ओवर ही फेंके जा सके। तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान वेस्टइंडीज (West Indies) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। बारिश की वजह से मैच रद्द होने तक बांग्लादेश (Bangladesh) ने 13 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 105 रन ही बनाए। बारिश ने विंडीज टीम की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

नरुल हसन ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी:

विंडीज कप्तान का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय सही साबित हुआ। वेस्टइंडीज (West Indies) के गेंदबाज़ों ने पिच पर नमी का जमकर फायदा उठाया। पहले ही ओवर में अकील हुसैन ने अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई। उसके बाद अनामुल हक और शकिब हसन ने कुछ बेहतरीन शॉट लगाए। लेकिन फिर दोनों के आउट होने से टीम की हालत खराब हो गई। एक समय टीम का स्कोर का 77 रनों पर 7 विकेट हो गया था। लेकिन उसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज नरुल हसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंदों में 25 रन बनाए। लेकिन उसके बाद मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा।

रोमारियो शेफर्ड ने झटके 3 विकेट:

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहले टी-20 में विंडीज गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। वेस्टइंडीज की तरफ से वर्षा बाधित इस मैच में रोमारियो शेफर्ड ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके। इसके अलावा हेडेन वॉल्श ने 2 और हुसैन, मैकॉय और स्मिथ ने को एक-एक विकेट मिला। लेकिन 13 ओवर के बाद फिर बारिश शुरू हो गई। लगातार जारी बारिश के चलते फिर अंपायर्स को मैच को रद्द करने का फैसला लेना पड़ा।

विंडीज का टेस्ट में क्लीन स्वीप:

बता दें इससे पहले दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई। इसमें मेजबान वेस्टइंडीज ने दोनों टेस्ट मैचों को जीतकर क्लीन स्वीप किया। बांग्लादेश (Bangladesh) टीम को टेस्ट में मिली हार के बाद टी-20 में जीत की उम्मीद थी, लेकिन पहले मैच में बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो पाया। अब अगला मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम सीरीज हार से बच जाएगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story